बाढ़ से ईरान के 33 शहर जलमग्न, 25 लोगों की मौत

NICS Team

Publish: Apr, 15 2017 10:51:00 (IST)

Gulf
बाढ़ से ईरान के 33 शहर जलमग्न, 25 लोगों की मौत

कल से हो रही मुसलाधार बारिश से ईरान में बाढ़ की समस्या आ गई है। ईरान के पूर्वोत्तर क्षेत्र में भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति सबसे भयानक बनी हुई है। इन क्षेत्रों में बाढ़ के कारण कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है।

तेहरान। कल से हो रही मुसलाधार बारिश से ईरान में बाढ़ की समस्या आ गई है। ईरान के पूर्वोत्तर क्षेत्र में भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति सबसे भयानक बनी हुई है। इन क्षेत्रों में बाढ़ के कारण कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि सैकड़ों लोग लापता बताए जा रहे है। ईरान की एक टीवी चैनल ने आपदा प्रबंधन संगठन के प्रमुख इस्माइल नज्जर के हवाले से कहा कि पूर्व अजरबैजान, पश्चिम अजरबैजान, कुर्दिस्तान और जांजन प्रांतों में बाढ़ में कम से कम 18 लोग घायल हो गए हैं।

बचाव कार्य जारी 
बाढ़ से उपजी समस्याओं से बचाव कार्य जारी है। ईरानी रेड क्रिसेंट सोसायटी के खोज और बचाव विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 33 शहरों और गांवों से 1,150 से अधिक लोगों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि खोज और बचाव अभियान जारी है।

सड़कों पर जमा हुई पानी 
टीवी पर दिख रही रिपोर्ट में वहां की सड़कों पर जमा पानी को साफ तौर देखा जा सकता है। पूर्वोतर ईरान के शहर अजर और अजब शीर काउंटियां सबसे अधिक प्रभावित हैं। यहां का जन-जीवन बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। 


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned