ISIS की नापाक करतूत, इराकी सेना पर गैस अटैक

prashant jha

Publish: Apr, 16 2017 03:51:00 (IST)

Gulf
ISIS की नापाक करतूत, इराकी सेना पर गैस अटैक

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इराकी सैनिकों पर गैस अटैक किया है। गैस की चपेट में आने से सेना के कई जवान घायल हो गए हैं।पश्चिमी मोसुल में खूंखार आतंकी संगठन ISIS ने ब्लास्ट किया है। 

मोसुल: आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इराकी सैनिकों पर गैस अटैक किया है। गैस की चपेट में आने से सेना के कई जवान घायल हो गए हैं।पश्चिमी मोसुल में खूंखार आतंकी संगठन ISIS ने ब्लास्ट किया है। बताया जा रहा है कि यह वही एरिया है जहां सेना ने आईएस के कब्जे से मुक्त कराया था। इराकी सेना के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि शनिवार को आईएस आतंकियों ने इराकी सेना पर अचानक घातक गैस से हमला किया। इस हमले में सात सैनिक बुरी तरह से प्रभावित हो गए।

सैनिकों को सांस लेने में दिक्कत
गैस की चपेट में आए सैनिकों को सांस से संबंधित परेशानियां शुरू हो गई है। साथ ही चलने में असहजता हो रही है। अधिकारी ने आशंका जताई कि आतंकियों में हमले के लिए जिस गैस का इस्तेमाल किया है वह क्लोरीन गैस है। इस हमले के बाद फिलहाल इराकी सेना इलाके सतर्क है। 

मोसुल इराक का दूसरा सबसे बड़ा शहर
गौरतलब है कि मोसुल इराक का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। अमेरिकी सेना की अगुवाई में इराकी सेना अभी घनी आबादी वाले इलाके मोसुल में आईएस आतंकियों को खदेड़ने में जुटी है। इराकी अधिकारियों का दावा है कि संयुक्त सैन्य अभियान के तहत सेना ने आधे से ज्यादा पश्चिमी मोसुल को आतंकियों से मुक्त करा लिया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned