फिलीस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास अगले माह ट्रंप से करेंगे मुलाकात, शांति बहाली की करेंगे अपील

Gulf
फिलीस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास अगले माह ट्रंप से करेंगे मुलाकात, शांति बहाली की करेंगे अपील

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास तीन मई को अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे। ट्रंप और अब्बास की इस बहुप्रतिक्षित मुलाकात के बारे में फिलीस्तीन के एक वरिष्ठ अधिकारी एवं अब्बास के सहयोगी नबील अबू ने जानकारी दी है। 


रामाल्लाह. फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास तीन मई को अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे। ट्रंप और अब्बास की इस बहुप्रतिक्षित मुलाकात के बारे में फिलीस्तीन के एक वरिष्ठ अधिकारी एवं अब्बास के सहयोगी नबील अबू ने जानकारी दी है। नाबिल अबू ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि ट्रंप के साथ होने वाली बैठक में राष्ट्रपति अब्बास व्यापक शांति को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताएंगे। बता दें कि फिलीस्तीन का अपने पड़ोसी देश इजरायल के साथ लंबे समय से सीमा विवाद चल रहा है। इस विवाद में अमरीका के पक्ष की बड़ी भूमिका मानी जाती है। ट्रंप से पूर्ववर्ती ज्यादातर अमरीकी राष्ट्रपतियां का झुकाव इजरायल के पक्ष में रहा है।  

शांति के बिना सुरक्षा कहां 
फिलीस्तीन के वरिष्ठ अधिकारी नबील अबू ने इस मुलाकात के बारे में कहा कि राष्ट्रपति अब्बास अपने समकक्ष ट्रंप को बताएंगे कि क्षेत्र और पूरे विश्व में शांति और सुरक्षा हासिल करने में व्यापक शांति की अहम भूमिका होगी। विशेषज्ञों के मुताबिक इजरायल और फिलीस्तीन के सीमा विवाद का कारण गल्फ के पुराने विवादों में से एक है। इस क्षेत्र में रह-रह कर छिटपुट घटनाएं होती रहती है। जिनके रुके बिना क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति को बहाल नहीं किया जा सकता। 

पहले प्रतिनिधिमंडल पहुंचेगा अमरीका
फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास की अमरीका यात्रा से पहले फिलीस्तीन का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल अमेरिका पहुंचेगा। जो अब्बास अमरीका यात्रा के दौरान की सारी व्यवस्था देखेगा। बता दें की अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने के बाद 10 मार्च को फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास को फोन किया था। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned