सीरियाः अलेप्पो हवाई हमले में 25 लोगों की मौत

shiv shankar

Publish: Nov, 30 2016 12:57:00 (IST)

Gulf
सीरियाः अलेप्पो हवाई हमले में 25 लोगों की मौत

सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो बाब अल नैरब में हवाई हमले में 10 व्यक्तियों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

बेरूत। सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो बाब अल नैरब में हवाई हमले में 25 व्यक्तियों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। हवाई हमले के बाद कई अन्य लोग लापता भी हो गये हैं। यह जानकारी सीरियन आब्जर्बेटरी तथा बचावकर्मी सेना ने दी है। 

सीरियन आब्जर्बेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया है कि हवाई हमले आधी रात के बाद पूर्वी अलेप्पो के कई जिलों में किए गये। यह हमले आज भी जारी रहे। नागरिक रक्षा तथा बचाव कर्मी संगठन सेना ने बताया कि बाब अल नैरब में हवाई हमला सीरियाई विमानों ने किया। इस हमले के शिकार वह लोग हुये जो शहर छोड़कर भाग रहे थे। हमले में 25 लोग मारे गये। ऑब्जर्बेटरी ने यह संख्या 10 बताई है।

5 लाख बच्चे तहखानों में गुजार रहे हैं अपनी जिंदगी: UNICEF
युनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रन्स फंड (युनिसेफ) ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सीरिया में लगभग 5 लाख बच्चे हिंसा के कारण जंग के माहौल में जीने को मजबूर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 5 लाख बच्चे 16 ऐसी जगहों पर फंसे हुए हैं जिनकी जंग की वजह से घेराबंदी की गई है। घेराबंदी होने से इन इलाकों में पहुंचने वाली जरूरी सामग्री की सप्लाई भी रोकी हुई है। यह घेराबंदी आतंकियों पर काबू पाने की कोशिश में की गई है, लेकिन इसका असर बच्चों पर ज्यादा पड़ रहा है। 

युनिसेफ के ऐक्जिक्युटिव डायरेक्टर एंथनी लेक ने कहा है कि इस जंग में बच्चे बुरी तरह से घायल हो रहे हैं और मारे जा रहे हैं। बच्चों को मुश्किल से ही थोड़ा-बहुत खाना और दवाइयां मिल पा रही है। इसके अलावा बच्चों को स्कूल या फिर घर के बाहर खेलने जाने में भी डर लगता है। इसी के चलते बच्चे तहखानों में रहकर ही अपनी पढ़ाई और खेलकूद जैसी गतिविधियों को पूरा करने को मजबूर हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned