नाली बनी नहीं और बना दी सड़क, घर पानी से हुए लबालब

Guna, Madhya Pradesh, India
नाली बनी नहीं और बना दी सड़क, घर पानी से हुए लबालब

बीजी रोड सड़क निर्माण क्षेत्र के लोगों को मुसीबत, बीजी रोड पर सड़क हो गई घरों से ऊपर

गुना. बीजी रोड सड़क निर्माण क्षेत्र के लोगों को मुसीबत बनती जा रही है इस रोड़ के कुछ लोग अतिक्रमण टूटने से परेशान है तो कुछ रहवासी ऐसे हैं कि उनके मकान सड़क के दौरान बनाए जा रहे नाले से नीचे जा रहे हैं जिससे मकानों में पानी निकासी की समस्या हो जाएगी।

अगर मकान को ऊपर उठाया जाता है तो उनकी हाईट बहुत कम हो जाएगी। ऐसी स्थिति में लोग समझ नहीं पा रहे हैं आखिर क््या करें। गुना से सिरोंज तक स्टेट हाइवे बनाया जा रहा है। यह रोड हड्डी मिल तक बन गई है इसके बाद आगे का निर्माण होना है। जैसे ही निर्माण कार्य हड्डी मिल से आगे आया तो इस क्षेत्र के लोगों की समस्याएं बढ़ गई है।

रोड के दोनों तरफ बनाए जा रहे नाले मकानों से ऊपर जा रहे है। जिससे इन मकानों की पानी निकासी की समस्या और बढ़ जाएगी। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि जैन मंदिर के आगे तो वहां के रहवासियों ने सड़क  से कुछ ऊंचाई पर प्लेंथ बनाई थी। लेकिन भुगनपुरा में तो अभी भी सड़क से नीचे मकान हैं। दोनों तरफ बनाए जा रहे नाले का लेवल लगभग दो फिट ऊपर है। ऐसी स्थिति में यहां पर मकान नाले और रोड से लगभग तीन फिट ऊपर हो जाएगी। ऐसे में पानी निकासी की बात दूर लोगों को घरों से निकले में असुबिधा होगी और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned