50 लाख में भू-माफिया ने बेच दिया सरकारी रास्ता

Gaurav Sen

Publish: Oct, 19 2016 01:23:00 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
50 लाख में भू-माफिया ने बेच दिया सरकारी रास्ता

मुरार से खुरैरी होकर मोहनपुर को जोडऩे वाले सरकारी रास्ते को जमीन का कारोबार करने वालों ने अवैध रूप से बेचना शुरू कर दिया है। लगभग 50 लाख रुपए की इस जमीन में निम्न तबके के लोगों को लालच देकर 200, 400 और 500 वर्गफीट के प्लॉट काटकर बेचे जा रहे हैं।

ग्वालियर . मुरार से खुरैरी होकर मोहनपुर को जोडऩे वाले सरकारी रास्ते को जमीन का कारोबार करने वालों ने अवैध रूप से बेचना शुरू कर दिया है। लगभग 50 लाख रुपए की इस जमीन में निम्न तबके के लोगों को लालच देकर 200, 400 और 500 वर्गफीट के प्लॉट काटकर बेचे जा रहे हैं। आम रास्ते की जमीन को बिकते देख स्थानीय कल्याण समिति ने शिकायत की है। इसके साथ ही शिकायत की सत्यता के लिए स्थानीय निवासी धनीराम, राजकुमार, कुबेरसिंह, लोकेंद्र, सतीश पाल, बुद्धाराम, गोपाल रजक, पुरुषोत्तम सिंह, हरिशचंद्र सिंह, राजेन्द्र सिंह आदि के हस्ताक्षरयुक्त पंचनामा भी बनाकर दिया है।

यह हैं सर्वे नंबर
कल्याण समिति के अनुसार राजस्व रिकॉर्ड के सर्वे नंबर 928, 930 और 917 आम रास्ता के रूप में है। इस पूरी जमीन पर पिछले काफी समय से भू-माफिया की नजर थी। प्लाटिंग शुरू करने के समय भी अवैध विक्रय करने वालों ने छोटे प्लॉट खरीदने वालों को निशाना बनाया है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि इस अवैध काम में राजस्व विभाग के कर्मचारी भी शामिल हैं।

इनको बेचे प्लॉट
एसडीएम से की शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि खुरैरी मौजे में आने वाली सरकारी जमीन पर भू-माफिया ने 400 वर्गफीट जमीन गब्बर सिंह प्रजापति को, 200 वर्गफीट अशोक को बेची गई है, जबकि जगदीश प्रजापति ने जमीन को कब्जाकर इस पर मिर्ची की फसल लगा दी है। इस मामले में कलेक्टर डॉ. संजय गोयल ने कहा कि जमीन के मामले में जांच करवाएंगे। सरकारी जमीन है तो उसको मुक्त कराने के साथ ही दोषी लोगों पर कार्रवाई भी करवाएंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned