स्टूडेंट्स को टेरी यूनिवर्सिटी में एडमिशन का मौका

gwalior
स्टूडेंट्स को टेरी यूनिवर्सिटी में एडमिशन का मौका

  द एनर्जी रिसोर्स इंस्टीट्यूट टेरी यूनिवर्सिटी ने मास्टर, पीएचडी और पीजी डिप्लोमा पाठयक्रमों में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह यूनिवर्सिटी आपको एनर्जी, एनवायरमेंट और सस्टेनेबल डवलपमेंट जैसे विषयों में शोध करने का मौका देती है।


ग्वालियर. द एनर्जी रिसोर्स इंस्टीट्यूट टेरी यूनिवर्सिटी ने मास्टर, पीएचडी और पीजी डिप्लोमा पाठयक्रमों में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह यूनिवर्सिटी आपको एनर्जी, एनवायरमेंट और सस्टेनेबल डवलपमेंट जैसे विषयों में शोध करने का मौका देता है।

इन कोर्स के लिए ज्वाइन कर सकते है टेरी
एमएससी-इनवॉयर्नमेंटल स्टडीज एंड रिसोर्स मैंनेजमेंट, ज्योइंफॉमेंटिक्स, प्लांट बायोटेक्नोलॉजी, क्लाइमेट साइंस एंड पॉलिसी, इकोनॉमिक्स
एमटेक- रिन्यूअल एनर्जी इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, अर्बन डेवलपमेंट एंड मैनेजमेंट
एमए-सस्टेनेबल डेवलपमेंट प्रैक्टिस, पब्लिक पॉलिसी एंड सस्टेनेबल डवेलपमेंट

पीजी डिप्लोमा- रिन्यूअल एनर्जी (डिस्टेंस मोड).

यह है योग्यता: विभिन्न कोर्स में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास स्नातक डिग्री होनी आवश्यक है। इसके साथ ही योग्यता की डिटेल जानने के लिए संस्थान की वेबसाइट पर दिए गए विवरण को देखें।
लास्ट डेट- 5 मई, 2017

ऐसे करें आवेदन
टेरी यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए आवेदक को यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें। इस लिंक पर जाने के बाद आपको तीन विकल्?प दिखेंगे, जो कि स्नातकोत्तर यानि एमए, पीएचडी प्रोग्राम और डिस्टेंस लर्निंग के हैं। आप जिस में प्रोग्राम में प्रवेश चाहते हैं उसी पर क्लिक करें। इसके बाद जो पेज खुलेगा उस पर आपसे पूछा जाएगा कि आप भारतीय उम्मीदवार हैं या इंटरनेशनल। इसके बाद कोर्स से जुड़ी डिटेल से अपना कोर्स चुनकर आवेदन करें.

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned