महिला हॉकी प्रतियोगिता में आईटीएम ने ठोके 16 गोल

gwalior
 महिला हॉकी प्रतियोगिता में आईटीएम ने ठोके 16 गोल

अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाडिय़ों से सुज्जित आईटीएम यूनिवर्सिटी ग्वालियर ने अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयीन महिला हॉकी प्रतियोगिता के लीग दौर में पहले मैच में अन्नामलाई विवि पर 16-0 गोल से शानदार जीत हासिल की


ग्वालियर। अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाडिय़ों से सुज्जित आईटीएम यूनिवर्सिटी ग्वालियर ने अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयीन महिला हॉकी प्रतियोगिता के लीग दौर में पहले मैच में अन्नामलाई विवि पर १६-० गोल से शानदार जीत हासिल की। जीवाजी विवि ग्वालियर ने रविशंकर विवि रायपुर को 14-0से मिजोरम विवि आईजोल टीम के न आने पर मेजबान एलएनआईपीई वाकओवर के सहारे जीत हासिल की। एलएनआईपीई एस्ट्रोटर्फ मैदान पर लीग दौर में ग्वालियर की टीम ने शानदार शुरुआत की। 


आईटीएम की अनुभवी खिलाडिय़ों ने अन्नामलाई विवि चिदंबरम को टिकने का मौका ही नहीं दिया। खेल देखकर लग रहा था कि आईटीएम प्रैटिक्स मैच खेल रही हो। पूरा मैच एकतरफा ही रहा। मैच के पहले मिनट से ही आईटीएम की खिलाड़ी हावी हो गई थी और एक के बाद एक लगातार 16 गोलकर टीम खाता शानदार जीत से खोला।

Image may contain: 5 people, people sitting

मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली ज्योति को वूमन ऑफ द मैच घोषित किया गया। अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों से सजी जीवाजी विवि ग्वालियर टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया। खेल के पहले ही मिनट से ही जीवाजी ने रविशंकर विवि रायपुर पर आक्रमण करना शुरू कर दिए थे। एक के बाद एक गोल खाने के बाद रायपुर की टीम गोल करने के बजाय बचाने में लगी रही। जीवाजी ने एक के बाद एक 14  गोल ठोंक दिए। छह गोल करने वाली करिश्मा को वूमन ऑफ द मैच घोषित किया गया। 


जीएनडीयू अमृतसर और मैसूर विवि टीम के बीच मुकाबला संघर्षपूर्ण रहा। दोनों ही टीमें एक-एक गोल कर सकी और ड्रा रहा। बेहतर प्रदर्शन करने वाली कोमल को वूमन ऑफ द मैच चुना गया। एक अन्य मैच में मैंगलोर विश्वविद्यालय ने रांची विश्वविद्यालय को 3-0 से हरा दिया। 

Image may contain: 21 people, people standing and outdoor


चैत्रा के.जे को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन ब्रिगेडियर रोहित बक्षी (स्वतंत्र वायु रक्षा ब्रिगेड के कमांडर, भारतीय सेना) ने किया। विशेष अतिथि के रूप में एके बंसल (द्रोणाचार्य अवार्ड पुरस्कृत), सुबोध खांडेकर और हसरत कुरैशी (हॉकी खिलाड़ी, भारत) उपस्थित थे। 

ब्रिगेडियर बक्षी ने कहा कि खेलों में ध्यान केंद्रित करें, कड़ा परिश्रम करें और खेल को ईमानदारी से खेलें। मुझे पूरी आशा हैं कि आप मे से कई खिलाड़ी भारतीय जर्सी को पहनेगें, खेल और देश को गौरवान्वित करेंगे। 


Image may contain: 7 people, people standing, outdoor and nature

कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरैहा ने कहा कि एलएनआईपीई के गौरव की बात है कि अखिल भारतीय प्रतियोगिता यहां खेली जा रही है आगे भी ऐसे आयोजन यहां होते रहेंगे। समारोह में आराधना डुरेहा, कर्नल हितेश कोचक, कर्नल बी.बी पटनायक, रजिस्ट्रार प्रो. विवेक पाण्डेय भी उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त आयोजन सचिव डॉ. वायएस राजपूत ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned