लॉटरी से फुटकर दुकानें आवंटित, चाइना के पटाखे बेचे तो निरस्त होगा लाइसेंस

Gwalior, Madhya Pradesh, India
लॉटरी से फुटकर दुकानें आवंटित, चाइना के पटाखे बेचे तो निरस्त होगा लाइसेंस

 दीपावली पर लगने वाले फुटकर पटाखा बाजार के लिए एडीएम की मौजूदगी में लाटरी के जरिए दुकानें आवंटित की गईं। आवंटन के बाद एडीएम और सीएसपी ने सभी विक्रेताओं को हिदायत दी है कि हर दुकान पर आग बुझाने के यंत्र लगाना अनिवार्य हैं। 

ग्वालियर. दीपावली पर लगने वाले फुटकर पटाखा बाजार के लिए एडीएम की मौजूदगी में लाटरी के जरिए दुकानें आवंटित की गईं। आवंटन के बाद एडीएम और सीएसपी ने सभी विक्रेताओं को हिदायत दी है कि हर दुकान पर आग बुझाने के यंत्र लगाना अनिवार्य हैं। यदि किसी भी दुकान पर विदेशी पटाखे की बिक्री होती मिली तो लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। इसके साथ आमने-सामने दुकान लगाने पर भी कार्रवाई की जाएगी। लाटरी प्रक्रिया के दौरान एडीएम शिवराज वर्मा, सीएसपी विनायक वर्मा, गोला का मंदिर टीआई दीपक यादव और मेला प्राधिकरण के सचिव शैलेन्द्र मिश्रा सहित फुटकर पटाखा व्यवसाई संघ के सचिव हरीश दीवान एवं अन्य दुकानदार मौजूद थे।    
23 अक्टूबर से व्यापार मेला परिसर में पटाखा कारोबारी अपनी दुकानें लगाएंगे। दुकानों के लिए 211 लाइसेंसधारकों ने आवंटन के लिए आवेदन किए थे। इसके बाद मंगलवार को लाटरी सिस्टम से आवंटन किया गया। आवंटन के लिए एडीएम ने दुकानदारों से ही पर्ची निकलवाई, इसमें जिसके नाम की पर्ची निकली उसके नाम पर सीरियल से दुकान का नंबर लिखकर आवंटन किया गया। लगभग डेढ़ घंटे चली प्रक्रिया में लगभग 100 पटाखा विक्रेताओं ने हिस्सा लिया। इसमें आधा दर्जन लाइसेंस महिलाओं के नाम पर भी हैं।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned