FB पर किया मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, आमने-सामने आए हिंदु-मुस्लिम संगठन

Gwalior, Madhya Pradesh, India
 FB पर किया मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, आमने-सामने आए हिंदु-मुस्लिम संगठन

मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों ने हिंदु लड़के के साथ मारपीट कर दी। मामला इतना बड़ गया की तीन थानों की पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा।

ग्वालियर/शिवपुरी। फेसबुक और वाट्सएप पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ पोस्ट डालना एक लड़के को भारी पड़ गया। मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों ने हिंदु लड़के के साथ मारपीट कर दी। मामला इतना बड़ गया की तीन थानों की पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा।

शहर के कमलागंज इलाके में शुभम ठाकुर (परिवर्तित नाम) नाम के लड़के ने मुुस्लिम समाज के खिलाफ एक पोस्ट अपनी फेसबुक वॉल पर पोस्ट कर दी और उसी मैसेज को (फोटो) को अपने लोकल वाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दिया। जिसमें कई मुस्लिम समाज के युवक भी एड थे। मुस्लिम युवकों ने फोटो में आपत्तिजनक मैसेज होने का विरोध किया तो शुभम और इनमें ग्रुप में ही चैटिंग में लड़ाई होने लगी। कुछ देर बाद मुस्लिम समाज के दर्जन भर लड़को ने शुभम की दुकान पर जाकर तोडफ़ोड़ कर दी और उसके साथ भरे बाजार मारपीट कर दी। मारपीट करने के बाद मुस्लिम समाज के करीब 3 सैंकड़ा लोग एसपी ऑफिस में शुभम के खिलाफ कार्रवाई करने का ज्ञापन लेकर पहुंच गए। इधर हिंदुवादी संगठनों को घटना के बारे में पता चला तो वे भी घायल शुभम के साथ कोतवाली पहुंच गए। बजरंग दल, शिवसेना, हिंदुवाणी, विश्वहिंदु परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने हटवाया पोस्ट
पुलिस ने अंकित की फेसबुक वॉल और अन्य वाट्स एप गु्रप से आपत्तिजनक फोटो मैसेज हटवा दिया है व सभी लोगों को इस प्रकार के पोस्ट को वायरल न करने को कहा है।

दोनों के खिलाफ केस दर्ज
एसपी के आदेश पर कमलागंज थाने में युवक अंकित और मुस्लिम समाज के युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अंकित पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर धारा 294 व 153 क. के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अंकित से मारपीट करने और दुकान में तोडफ़ोड़ करने के मामले में शफीक अहमद सहित अन्य 12 जो कि अज्ञात है सभी के खिलाफ लूट व मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है। अंकित का मेडिकल कराया जा रहा है।

स्थिती गंभीर हो सकता है हंगमा
दोनों समुदायों के बीच मामला तूल पकड़े हुए है। हिंदु संगठन व मुस्लिम समाज के लोगों ने अभी भी अनबन बनी हुई है। इलाके में दहशत फैली हुई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तीन थानों की पुलिस कमलागंज क्षेत्र में तैनात कर दिए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned