सीएनएलयू कंडक्ट कराएगी क्लैट एग्जाम

Gwalior, Madhya Pradesh, India
सीएनएलयू कंडक्ट कराएगी क्लैट एग्जाम

देशभर के 17 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट इस बार चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (सीएनएलयू) कंडक्ट कराएगी। परीक्षा कराने से लेकर एडमिशन तक की पूरी प्रक्रिया सीएनएलयू पूरा करेगी।  

ग्वालियर ।  देशभर के 17 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट इस बार चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (सीएनएलयू) कंडक्ट कराएगी। परीक्षा कराने से लेकर एडमिशन तक की पूरी प्रक्रिया सीएनएलयू पूरा करेगी। सीएनएलयू के कुलपति डॉ. ए. लक्ष्मीनाथ को क्लैट कोर कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। वहीं यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. एसपी सिंह को क्लैट का कन्वेनर बनाया गया है। क्लैट-17 की डेट और कलैण्डर जारी करने के लिए कोर कमेठी की बैठक 25 अक्टूबर को बुलाई गई है।

मई में होगा एग्जाम
कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट-17 का आयोजन मई में होगा। डॉ. सिंह के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया दिसंबर से शुरू हो जाएगी। इस बार कैंडीडेट्स सिर्फ ऑनलाइन ही फॉर्म भर पाएंगे। अभ्यार्थी मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। क्लैट के जरिए देश के 17 यूनिवर्सिटी में 2342  सीटों पर दाखिला होगा। पिछले साल 23 हजार अभ्यार्थी क्लैट में शामिल हुए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned