पूरे अंचल पर सर्दी हावी, सर्द हवाओं से दिन में भी ठिठुरा शहर

Gwalior, Madhya Pradesh, India
पूरे अंचल पर सर्दी हावी, सर्द हवाओं से दिन में भी ठिठुरा शहर
ग्वालियर। प्रदेश के साथ पूरा अंचल इन दिनों ठंड की मार झेल रहा है। ग्वालियर में बीते रोज पारा 3 से नीचे रहा तो वहीं दतिया में तो ये 0.8 डिग्री दर्ज हुआ। शुक्रवार की सुबह भी पारे में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला और पारा 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। दिन भर सर्द हवाओं ने शहर को घेरे रहा, जिससे लोगों का जीवन काफी प्रभावित हुआ। केन्द्रीय विद्यालय सहित कई स्कूलों में विंटर वैकेशन के बाद आज से  ही क्लासेस शुरू हुईं, जिससे बच्चों को स्कूल पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।





धूप में भी ठिठुरे लोग
अभी मौसम की बात करें तो आसमान पर सूरज देवता मौजूद हैं और धूप भी निकली है, लेकिन सर्द हवाओं के कारण धूप का कोई फायदा नही हो रहा है। सर्द हवाओं ने दिन के पारे को कम कर दिया है। मौसम विशेषज्ञ की माने तो आने वाले कुछ दिनों में सर्दी के तेवर और भी तीखे होंगे और सर्दी से निजात मिलती हुई दिखाई नहीं दे रही है।

अंचल में ऐसा रहा मौसम
श्योपुर में कड़ाके की ठंड का दौर अब सितम ढाने लगा है। यही वजह है कि गुरुवार को तापमान 5 डिग्री से भी नीचे गिरकर 4.8  डिग्री रिकॉर्ड हुआ, जो इस सीजन में सबसे कम तापमान है। लगातार तापमान गिरने से माहौल में गलन और ठिठुरन बढ़ गई है, जिसके कारण घरों और दफ्तरों में भी लोगों को सर्दी सता रही है। जिले में ठंड का आलम यह है कि बीते चार दिनों में न्यूनतम तापमान में 7.2 डिग्री की गिरावट आई है। इसके अलावा दतिया, शिवपुरी, भिंड में भी सर्द हवाओं ने लोगों के जीवन को प्रभावित किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned