व्यापमं महाघोटाले के व्हिसिल ब्लोअर आशीष दें सुरक्षा

Gwalior, Madhya Pradesh, India
व्यापमं महाघोटाले के व्हिसिल ब्लोअर आशीष दें सुरक्षा

अदालत के निर्देश पर अतिरिक्त लोक अभियोजक बृजमोहन श्रीवास्तव ने एसपी ग्वालियर को व्यापमं महाघोटाले के व्हिसिल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी की गवाही कराने उन्हें उचित सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि आशीष की गवाही नहीं होने पर उनका गवाही का अधिकार समाप्त किया जा सकता है।

ग्वालियर. अदालत के निर्देश पर अतिरिक्त लोक अभियोजक बृजमोहन श्रीवास्तव ने एसपी ग्वालियर को व्यापमं महाघोटाले के व्हिसिल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी की गवाही कराने उन्हें उचित सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि आशीष की गवाही नहीं होने पर उनका गवाही का अधिकार समाप्त किया जा सकता है।
   विशेष न्यायाधीश सतीशचन्द्र शर्मा की अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान आशीष चतुर्वेदी ने पहले तो कहा कि वह गवाही के लिए तैयार है फिर उसने यह कहते हुए गवाही देने से इनकार कर दिया था कि उसे पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा रही है। वह असुरक्षा के माहौल में गवाही देने में असमर्थ है। इसके अलावा उसने पुलिस पर उसके घर की रिकार्डिंग के आरोप भी लगाए थे। न्यायालय ने उसे गवाही नहीं देने पर बिना परीक्षण के इस निर्देश के साथ छोडा कि वह अगली सुनवाई पर गवाही के लिए उपस्थित रहेगा। उसे गवाही के लिए पाबंद करने के साथ ही न्यायालय ने अतिरिक्त लोक अभियोजक निर्देश दिए थे कि वे साक्षी की सुरक्षा प्रश्न तय करे। पिछली बार आशीष अपने सुरक्षा गार्डों को चकमा देकर निकल गया था और सुरक्षा गार्ड उसके पीछे-पीछे भागते फिरे थे। केवल तीन लोगों की गवाही शेष राहुल यादव के हायर सेकंडरी में सप्लीमेंट्री के बाद भी एमबीबीएस में फर्जी तरीके से प्रवेश के मामले में अब डायरेक्टर मेडिकल एज्युकेशन तथा आशीष व एक अन्य की गवाही होना है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned