दुकान खुलने से पहले पहुंचे आयकर अधिकारी, रेड से पूरे बाजार में हडकंप

Gwalior, Madhya Pradesh, India
दुकान खुलने से पहले पहुंचे आयकर अधिकारी, रेड से पूरे बाजार में हडकंप

शुक्रवार की सुबह करीब 8.30 बजे शहर के सराफा बाजार में आयाकर विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की। बाजार के कई ज्वैलर्स के प्रतिष्ठानों पर टीम ने छापा मारा और महत्वपूर्ण दस्तावेज खंगाले।

ग्वालियर। शुक्रवार की सुबह करीब 8.30 बजे शहर के सराफा बाजार में आयाकर विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की। बाजार के कई ज्वैलर्स के प्रतिष्ठानों पर टीम ने छापा मारा और महत्वपूर्ण दस्तावेज खंगाले। इन्कम टैक्स की रेड से पूरे बाजार में हड़कंप मच गया है। कई व्यापारी अपने प्रतिष्ठान तक खोलने नहीं आए है। कार्रवाई अब भी जारी है। टीम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त भी किए हैं।


यह भी पढ़ें- पांच साल पहले हुई थी शादी, पत्नी की लगी नौकरी तो पति से मांगा तलाक



शुक्रवार की सुबह आयकर विभाग का छापामार दस्ता सबसे पहले सराफा स्थित एक ज्वैलरी शॉप पर पहुंचा। वहीं एक टीम ज्वैलर्स के मुरार स्थित घर भी गई। सूत्र बता रहे हैं कि टीम ने नोटबंदी के दौरान सोने की खरीद-फरोख्त का हिसाब मांगा और उससे संबधित दस्तावेज खंगाले।



सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि जब 8 नवंबर को 500 और 1000 के पुराने नोटों का प्रचलन बंद किया गया था तो रात को ही शोरूम खोलकर कई सराफा कारोबारियों ने करोड़ों का सोना बेचा। इसका सही हिसाब ज्वैलर्स नहीं दे पाए हैं।



अभी कार्रवाई जारी 
सराफा बाजार में इन्कम टैक्स की कार्रवाई जारी है। ये कार्रवाई शाम तक चलेगी। जिसके बाद पूरे मामले में कुछ कहा जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned