जेयू : परीक्षा कार्यक्रम बदलवाने के बनाए सख्त नियम

Gwalior, Madhya Pradesh, India
जेयू : परीक्षा कार्यक्रम बदलवाने के बनाए सख्त नियम

छात्रों द्वारा बार-बार परीक्षा कार्यक्रम बदलवाने के दबाव से दुखी जेयू प्रबंधन ने सख्त नियम लागू कर दिया है। जिसके अनुसार परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव ...

ग्वालियर . छात्रों द्वारा बार-बार परीक्षा कार्यक्रम बदलवाने के दबाव से दुखी जेयू प्रबंधन ने सख्त नियम लागू कर दिया है। जिसके अनुसार परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव के लिए छात्रों को अपने डिपार्टमेंट हेड की अनुमति लिखित में लेनी होगी। क्यों कि इससे परीक्षा तो लेट होती ही हैं, साथ ही सत्र लेट होने से उच्चशिक्षा विभाग को जवाब देना जेयू को भारी पड़ जाता है। 
दरअसल जेयू  में चल रहे यूजी और पीजी कोर्सों के करीब 87 कोर्सों में साल में करीब 950 परीक्षाएं आयोजित करता है। इन परीक्षाओं में कई छात्रों की शिकायत होती हैं कि सिलेबस समय पर पूरा न होने के कारण उनकी तैयारी नहीं हो पाई है, इसलिए उनका परीक्षा कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया जाए। छात्र सीधे परीक्षा नियंत्रक या डीआर स्तर के अधिकारियों के पास जाकर दबाव बनाते हैं।  पूर्व में अधिकारियों ने छात्रों के दबाव में आकर परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव कर दिया था। जिसके कारण करीब 20 से अधिक परीक्षाओं की डेट आगे बढ़ गई। जिसके कारण जेयू को पीएस आशीष उपाध्याय की खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी थी। फिलहाल अब जेयू इस मामले में कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned