पांच इंजीनियरों का एक माह का कटेगा वेतन

Gwalior, Madhya Pradesh, India
पांच इंजीनियरों का एक माह का कटेगा वेतन

भितरवार जनपद पंचायत सभागार में सीईओ ने ली बैठक

ग्वालियर. पांच इंजीनियरों का एक माह का और 20 रोजगार सहायकों का पांच दिन का वेतन काटने के आदेश जिला पंचायत सीईओ नीरज सिंह ने दिए।  शुक्रवार को जनपद पंचायत सभागार में हुई बैठक में उन्होंने उक्त निर्देश दिए।  वहीं ग्राम पंचायत घरसोंदी की सरपंच रेखा राणा पर धारा 40 के तहत कार्रवाई प्रस्तावित की है।
बैठक में उन्होंने विकास कार्यो की समीक्षा  और निर्माण कार्यो की जानकारी ली। उन्होंने मनरेगा योजना के कार्यो की समीक्षा के दौरान संतोषजनक कार्य नहीं किए जाने के कारण जिला पंचायत सीईओ ने जनपद पंचायत भितरवार के सभी स्थायी उपयंत्रियों अनिल श्रीवास्तव, सुरेश सिंह, ललित शर्मा, अरुण  गुप्ता, वाईएस परिहार का एक माह का वेतन काटे जाने और दो -दो वेतन वृद्धि रोके जाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने 3 संविदा उपयंत्री देवेन्द्र नरवरिया, देवेन्द्र यादव, रामअवतार सिंह का 7 दिन का वेतन राजसात करने के आदेश दिए।  बैठक में उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह जिला स्तरीय टीम उन गांवों में पहुंचेगी जो ओडीएफ हो चुकी है। इसलिए तैयारी रखें। जिसके लिए 10 टीमों का गठन किया है जो गांव-गांव पहुंचेगी।

दो रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त

ग्रामीण रोजगार सहायक ग्राम धौवट सोनू रावत और बड़ैरा रावत की विमला जाटव द्वारा काम में कोई गति नहीं दिखाए जाने और लापरवाही बरतने के कारण उनकी सेवा समाप्ति के नोटिस देने के निर्देश दिए। ग्राम धौवा टांका, पिपरौआ, खेड़ा भितरवार, गड़ाजर, बनियातौर, गधौटा, भरथरी, भौरी, घरसोंदी, किथोंदा, चिटौली, खैरवाया आदि 15 पंचायत के जीआरएस का एक माह का वेतन काटे जाने के निर्देश दिए हैं।

बैठक छोड़कर गए

बैठक के दौरान उपयंत्री ललित शर्मा की तबियत बिगड़ गई जिस कारण वे बैठक को छोड़कर चले गए हैं। बताते हैं कि बैठक में सभी उपयंत्रियों पर कार्रवाई की जा रही थी जिसे लेकर उनकी तबियत बिगड़ गई। इधर, बैठक में परियोजना अधिकारी अनुपम शर्मा, जनपद सीईओ दिनेश शाक्य, खंडविकास अधिकारी संजीव वशिष्ठ, रॉबिन श्रीवास्तव आदि थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned