सिंधिया गोल्ड कप हुआ पंजाब के नाम, फाइनल में हराया SOUTH CENTRAL रेलवे टीम को

Gwalior, Madhya Pradesh, India
 सिंधिया गोल्ड कप हुआ पंजाब के नाम, फाइनल में हराया SOUTH CENTRAL रेलवे टीम को

पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली ने बेहद ही संघर्षपूर्ण मुकाबले में साउथ सेंट्रल रेलवे हैदराबाद को 3-0 को हराकर 80वां सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। 

ग्वालियर।  पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली ने बेहद ही संघर्षपूर्ण मुकाबले में साउथ सेंट्रल रेलवे हैदराबाद को 3-0 को हराकर 80वां सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। 

रेलवे हॉकी स्टेडियम पर चैम्पियन बनने के लिए दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। साउथ सेंट्रल रेलवे हैदराबाद की टीम ने गोल के कई मौके बनाएं लेकिन दिल्ली के गोलकीपर ने सफल नहीं होने दिया। मैच का पहला गोल दिल्ली की तरफ से 10वें मिनट में सखुजित सिंह ने कर मैच में दिल्ली का पलड़ा भारी कर दिया। हालांकि यह खुशी अधिक देर नहीं रही ओर हैदराबाद के संदीप कुमार ने 16वें मिनट में गोल कर स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

महज दो मिनट बाद ही पीएनबी के गगनदीप सिंह जूनियर ने एक गोल कर मैच में फिर से दिल्ली को बढ़त दिला दी। 
अभी हैदराबाद के खिलाड़ी बराबरी करने की सोच रहे थे कि तीन बाद 21वें मिनट में गगनदीप सीनियर ने एक गोल कर मैच में 2 गोल की बढ़त दिला दी। हैदराबाद के खिलाडि़यों ने गोल करने की बहुत कोशिश की लेकिन दिल्ली के गोलकीपर और रक्षा पंक्तियों में लगे खिलाडि़यों ने इसे नाकाम कर दिया।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाडि़यों का सम्मान
कार्यक्रम के दौरान अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी इम्तियाज खान एवं रानी राणा को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन खेल अधिकारी प्रदीप वर्मा ने किया।

विजेता तीन लाख और उपविजेता टीम को दो लाख रुपए का नगद पुरस्कार नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह ने प्रदान किया। अध्यक्षता महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने की। इस अवसर पर हॉकी इंडिया के उपाध्यक्ष देवेन्द्र प्रताप तोमर, राकेश माहौर, सतीश बोहरे, धर्मेन्द्र राणा, नीलिमा शिंदे उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned