एमबीबीएस के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू

gwalior
एमबीबीएस के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू

जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रुेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पुडुचेरी ने एमबीबीएस के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन के लिए जेआइपीएमईआर को नीट अंडरग्रेजुएट परीक्षा से छूट है।

ग्वालियर. जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रुेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पुडुचेरी ने एमबीबीएस के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन के लिए जेआइपीएमईआर को नीट अंडरग्रेजुएट परीक्षा से छूट है। मेडिकल के क्षेत्र में जेआइपीएमईआर एक जाना माना नाम है। इसमें आवेदन करने के लिए

कैंडीडेट्स को डब्लूडब्लूडब्लू.जेआईपीएमईआर.इडीयू.इन पर जाकर प्रोस्पेक्टस डाउनलोड कर सकते है। प्रोस्टपेक्टस में अहम तिथियां, टेस्ट, सिलेबस, योग्यता आदिज के बारे में जरूरी जानकारी दी गई है।


ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 3 मई रखी गई है। इसके बाद अभ्यार्थी 25 मई से अपना एडमिट कार्ड ड़ाउनलोड कर सकेंगे। वहीं प्रवेश परीक्षा 4 जून को आयोजित होगी। बता दे कि मेरिट लिस्ट 19 जून या उससे पहले जारी हो सकती है। एंट्रेंस एग्जाम कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट के रूप में होगी। जिसके लिए ढाई घंटे निर्धारित की गई है। यह परीक्षा दो शिफ्ट में कराई जाएंगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned