अंगूठा लगवाकर की फर्जी सिम हासिल

avdesh shrivastava

Publish: Apr, 22 2017 01:44:00 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
अंगूठा लगवाकर की फर्जी सिम हासिल

 सराफा कारोबारी से एक लाख का टेरर टैक्स मांगने के मामले में पुलिस ने आगरा से सिम कारोबारी को दबोच लिया। इनके पास से दो मोबाइल और तीन फर्जी सिमे मिली है। सिम कारोबारी ने एक ग्राहक से धोखाधड़ी करते हुए उसके आधार कार्ड का इस्तेमला कर दो अंगुठे लगवा लिए थे। 

ग्वालियर। सराफा कारोबारी से एक लाख का टेरर टैक्स मांगने के मामले में पुलिस ने आगरा से सिम कारोबारी को दबोच लिया। इनके पास से दो मोबाइल और तीन फर्जी सिमे मिली है। सिम कारोबारी ने एक ग्राहक से धोखाधड़ी करते हुए उसके आधार कार्ड का इस्तेमला कर दो अंगुठे लगवा लिए थे। उसी दस्तावेजों से दो सिमें निकाली। एक सिम उसे और दूसरी अपने पास रख ली थी। टीआई दामोदर गुप्ता ने बताया सिम बेचने वाले सोनू दुबे को गिरफ्तार करने के बाद उसके भाई मोनू उर्फ सुधीर दुबे को भी आगरा से दबोच लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि रवि नाम का व्यक्ति इनकी दुकान पर सिम खरीदने आया था। इन्होनें जालसाजी कर उसके दस्तावेजों से दो सिम निकाली थी। वहीं सिम सराफा कारोबारी को धमकी देने वाले को बेची। यह दोनो भाई अब तक कई फर्जी सिम बेच चुके है। इन्हें पकडने में बनवारी मिश्रा, प्रधान आरक्षक शैलेन्द्र सिंह और मनोज कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज हुआ है।

पहले खुद इस्तेमाल की फिर बेची
सिम बेचने वाले सोनू ने फर्जी सिम कुछ दिन अपने मोबाइल में इस्तेमाल की थी। जब पुलिस ने ट्रेस किया तो यह राज खुला। इसके बाद उसी सिम को बेच दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned