सपा के गढ़ में मोदी की रैली, 2012 में 6 सीटों पर जब्त हो गई थी भाजपा की जमानत

Hariom Dwivedi

Publish: Feb, 16 2017 01:19:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
सपा के गढ़ में मोदी की रैली, 2012 में 6 सीटों पर जब्त हो गई थी भाजपा की जमानत

हरदोई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं...

हरदोई. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तर प्रदेश में दो रैलियां हैं। पहली रैली वह हरदोई के सीएसएन डिग्री कॉलेज में करेंगे, उनकी दूसरी रैली बाराबंकी में है। भाजपाइयों को उम्मीद है कि कन्नौज की तरह हरदोई में भारी भीड़ जुटेगी। प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि हरदोई विधानसभा क्षेत्र को समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल का गढ़ माना जाता है। हरदोई सदर सीट से नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल चुनाव लड़ रहे हैं। 2012 के विधानसभा में हरदोई जिले की 8 विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर सपा की साइकिल चली थी, जबकि दो पर बसपा के कैंडिडेट जीते थे। गौर करने वाली बात है कि उस चुनाव में 8 में 6 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी।


राजनीतिक जानकारों की मानें तो फिलहाल इस बार हरदोई के समीकरण बदले नजर आ रहे हैं। कई सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को टक्कर में देखा जा रहा है, वहीं बसपा भी मुख्य मुकाबले में दिख रही है। 

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरदोई में जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। उनकी कोशिश होगी कि जिले की ज्यादा से ज्यादा सीटें भाजपा की झोली में आ सकें। फिलहाल वोटर का मूड क्या है,  वो तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned