झारखंडः कांग्रेस विधायक निर्मला देवी गिरफ्तार

Shribabu Gupta

Publish: Oct, 19 2016 07:27:00 (IST)

Hazaribagh, Jharkhand, India
झारखंडः कांग्रेस विधायक निर्मला देवी गिरफ्तार

मंगलवार की शाम हजारीबाग पुलिस ने बड़कागांव की कांग्रेस विधायक निर्मला देवी को अपनी हिरासत में ले लिया...

हजारीबाग। मंगलवार की शाम हजारीबाग पुलिस ने बड़कागांव की कांग्रेस विधायक निर्मला देवी को अपनी हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के बाद विधायक को अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस की टीम के पहुंचने की भनक मिलते ही निर्मला देवी ने पिछले दरवाजे से भागने का प्रयास भी किया था।

हजारीबाग के एसपी भीमसेन टूटी ने बताया कि विधायक को शाम पौने सात बजे के करीब शहर के शिवपुरी मुहल्ले से गिरफ्तार किया गया। वह एक घर में छिपी हुई थीं। शाम साढ़े सात बजे उन्हें जिला जज की कोर्ट में पेश किया गया। वहां से विधायक को जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार विधायक के साथ दो नामजद मंटू साव और मुकेश साव की भो पकड़ा गया है। इनके सहारे ही पुलिस विधायक तक पहुंची थी। विधायक को एक अक्तूबर को बड़कागांव में हुए गोलीकांड में चार ग्रामीणों की मौत हुई थी। दर्जनों पुलिसकर्मी और दो बड़े अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुए थे। यह फायरिंग विधायक के नेतृत्व में कफन आंदोलन के दौरान उनकी गिरफ्तारी की कोशिश के बाद हुई। घटना के बाद विधायक और उनके पति पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव पर तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned