Weekly Horoscope: कैसा रहेगा फरवरी का आखिरी सप्ताह

Sunil Sharma

Publish: Feb, 23 2015 06:05:00 (IST)

Horoscope
Weekly Horoscope: कैसा रहेगा फरवरी का आखिरी 
सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह चन्द्रमा शनि के साथ युति बनाएगा जिससे विवाद और तनाव हो सकता है

साप्ताहिक राशिफल के अनुसार फरवरी के आखिरी सप्ताह के शुरू में चन्द्रमा मेष राशि में हैं जिसके चलते जोखिम भरे निर्णय लिए जाएंगे। सप्ताह के मध्य में राशि परिवर्तन करने पर चन्द्रमा शनि के साथ युति बनाएगा जिससे कुछ विशेष राशि वाले व्यक्तियों को विवाद तथा मानसिक तनाव के कारण परेशान होना पड़ सकता है।


मेष (Aries) (चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ): चंद्र, मंगल, शुक्र तीनों ग्रहों का गोचर आपकी राशि से बारहवें चल रहे हैं। इससे कार्य की पूर्णता के लिए मन शंकित रहेगा। मध्य में कार्य आपकी सूझ-बूझ से सफल होंगे। चंद्र का गोचर आपको लाभ देगा। कार्य में सफलता का प्रभाव मनोवांछित न मिलने से असहज महसूस करेंगे किन्तु अंत आपके अनुकूल होगा।
अनुकूल सलाह : ज्यादा सोचना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है।

वृष (Tauras) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो): रूके हुए कार्यों में प्रगति का समय है। महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि त्रिग्रही योग का प्रभाव स्वास्थ्य का पाया कमजोर करता है। मध्य से पारिवारिक प्रसन्नता का वातावरण बनना शुरू हो जाएगा। कुछ कार्य विशेष के हो जाने से खुशी का अनुभव होगा यह ध्यान रखें कि आपके द्वारा कोई अप्रिय वचन न बोला जाए।
अनुकूल सलाह : आपस में सामन्जस्य बनाकर रखेंगे तो काम बनते चले जाएंगे।

मिथुन (Gemini) (का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा): किसी कार्य के हो जाने से राहत महसूस करेंगे। चल रहा तनाव दूर होगा। अपने प्रयासों को सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ाएं। लाभ के साथ-साथ सम्मान की प्राप्ति भी होगी। मध्य में अपनों द्वारा मानसिक खिन्नता का अनुभव भी होगा। परिस्थितियों को टालने की कोशिश करें अन्तत: आपके पक्ष में झुकाव रहेगा।
अनुकूल सलाह : विवाद की स्थितियों को व्यवहार में न झलकने दे।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो): वृहस्पति का प्रभाव परिवार में घटनाक्रम का प्रभाव धीरे-धीरे संतुलित करेगा, जो आपके लिए मानसिक तौर पर आरामदेह देगा। मध्य में अपने कार्य पर पुन: नए सिरे से जुट जाएंगे तथा कार्य की प्रगति के लिए आप प्रयास करेगे। साथ ही क्षेत्रीय लोगों से लाभ की स्थितियां निर्मित होंगी।
अनुकूल सलाह : वाणी पर नियंत्रण तथा वैचारिक प्रदर्शन पर ध्यान दे।

सिंह (Leo) (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे): कहीं-कहीं वैचारिक गतिरोध की स्थितियां आपके सामने आएंगी क्योंकि चंद्रमा आपकी राशि से आठवें भाव में है। झल्लाहट का त्याग करे। अपनी बात को सहज रूप से प्रस्तुत करके सामने वाले को समझने की कोशिश करे। मध्य से चंद्र आपके अनुकूल होगा, जो धार्मिक दृष्टिकोण से आपको तीर्थयात्रा कराएगा।
अनुकूल सलाह : जितना हो सके क्रोध का परित्याग आवश्यक है। विवाद को टालें।

कन्या (Virgo) (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे,पो): चंद्र, मंगल, शुक्र का गोचर अविवाहितों के लिए विवाह योग बनाएगा। छात्रों के लिए समय अनुकूल। महिलाओं के लिए भी समय अनुकूलता लिए हुए है। कार्य की सफलता के लिए श्रेष्ठ प्रयास लाभ प्रदान करेंगे। कुछ लोग आपको प्रभावित कर सकते हंै। उन्हें अनदेखा करते हुए अपने कार्य में जुट जाएं।
अनुकूल सलाह : अति आत्मविश्वासी न बनते हुए कार्य को संपादित करे।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते): राशि अधिपति उच्च के गोचरस्थ है, जो आर्थिक लाभ का संकेत दे रहे हैं। प्रयासों में तेजी लाने से मनोवांछित सफलता की प्राप्ति हो सकती है। यह समय बाहरी क्षेत्र में भी लाभ कमाने का है। मध्य से कुछ परिवर्तन आपको बौद्धिक तौर पर आगे बढ़ाएंगे, जो आपकी प्रतिभा को सामाजिक दृष्टिकोण से प्रस्तुत करेगे।
अनुकूल सलाह : मन की बातों को अपने मित्रों से कहने से बचें।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू): शनि का प्रभाव मानसिक खिन्नता देगा लेकिन यह आपके सोचने के तरीके को बदलने में सहायक रहेगा। द्वितीय ढैय्या मानसिक चिंतन की कमियों को दूर करेगा। साथ ही अपने-परायों का ज्ञान भी कराएगा। आप शांति से अपने कार्यों को आगे बढ़ाएं, धीरे-धीरे सफलता प्राप्ति होगी। शीघ्रता का त्याग आवश्यक है।
अनुकूल सलाह : किसी भी काम को हल्के में न ले। नुकसान उठा सकते हैं।

धनु (Sagitarious) (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे):
वृहस्पति का गोचर दार्शनिकता से जोडेगा। कहीं-कहीं मन में भौतिकता के प्रति अनिच्छा की स्थिति बनेगी क्योंकि गोचर में ग्रहों का दृष्टि संबंध मन में अस्थिरता रखेगा। मध्य से बौद्धिक परिवर्तन के साथ काम को सफल करने के प्रयास करेगे, जो आपके निकट भविष्य में सकारात्मकता के रूप में दिखाई देगा।
अनुकूल सलाह : विषयगत जानकारी को आधारभूत दृष्टिकोण से सोचे।

मकर (Capricon) (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी): बाहरी क्षेत्र से व्यवसायिक सफलता का समाचार प्राप्त होगा। अपने कार्यों में विस्तार करना होगा तथा कुछ स्थानों पर सैद्धांतिक व व्यवहारिक भी बनना होगा। मध्य से महिला मित्र के माध्यम से कार्य में तकनीकी परिवर्तन करके आप आगे बढ़ेंगे इसलिए अपने संबंधों को नए आयाम दे।
अनुकूल सलाह : सफलता पाने के लिए सकारात्मक व्यवहार आवश्यक है।

कुंभ (Aquarious) (गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा): कार्य की प्रगति के लिए नवीन तकनीकों का सहारा लेंगे। यह भी प्रयास करेगे कि अपने द्वारा व्यवसायिक दृष्टिकोण से लोगों को भी लाभ प्राप्त हो। शनि का प्रभाव भूमि का लाभ देगा। कृषि -यांत्रिकी से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्ति का संयोग बन सकता है। महिलाएं परिवार में विशेष भूमिका निभाएंगी, जो उन्हें सम्मानजनक स्थिति देगी।
अनुकूल सलाह : योजनाओं को सार्वजनिक तौर पर प्रकट न करने से बचें।

मीन (Pisces) (दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची): आपकी राशि पर शुभ ग्रह सहित मंगल का गोचर मिला-जुला परिणाम देगा क्योंकि जलीय ग्रह का प्रभाव कहीं-कहीं मानसिक खिन्नता तथा उग्र ग्रह का प्रभाव क्रोध की स्थिति बनाएगा। ऎसे में आप शांत रहें। अन्य लोगों की कथनी पर ध्यान न दे। मध्य से अचानक परिवर्तन लाभ की स्थिति निर्मित कर सकता है अत: प्रयासरत रहे।
अनुकूल सलाह : विचारधारा में तकनीकी प्रबंध लाभ देगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned