बैग में लेकर चल रहा था 21 लाख रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
बैग में लेकर चल रहा था 21 लाख रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

संघमित्रा एक्सप्रेस से आया था युवक पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया आयकर विभाग को सौंपी जाएगी जब्त राशि1-1 हजार के नोट की है सारी गड्डी

इटारसी।  बिहार से इटारसी आए एक युवक को पुलिस ने 20 लाख 78 हजार रुपए के साथ पकड़ा है। युवक से बरामद किए गए नोट बंद हो चुके 1-1 हजार रुपए के नोट है। इस राशि को पुलिस आयकर विभाग के सुपुर्द करेगी। फिलहाल पुलिस युवक से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि रुपए किसके हैं और यह इटारसी किसके पास लेकर आया था।

एसडीओपी अनिल शर्मा ने बताया कि बिहार प्रदेश के पटना जिले के अंतर्गत मोर गांव के थाना मूढ़ा निवासी आलोक कुमार सिंह दोपहर में संघमित्रा एक्सप्रेस से इटारसी आया था। स्टेशन से उतरकर वह आईसीआईसीआई बैंक के पास पहुंचा था इसी दौरान पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया। युवक के बैग की जांच की तो उसमें बंद हो चुके 1-1 हजार के नोट के 20 लाख 78 हजार रुपए निकले। पुलिस ने यह राशि बरामद कर ली। 

आयकर विभाग को सौंपी जाएगी रकम
पुलिस के अनुसार पकड़ा गया युवक चैन्नई में किसी निजी कंपनी में नौकरी करता है और आरोपी का भाई इटारसी की आईसीआईसीआई बैंक में कमोडिटी मैनेजर है। आरोपी युवक अपने भाई के पास यह नोट लेकर आया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक के भाई से भी पूछताछ की जाएगी। बरामद की गई रकम आयकर विभाग के सुपुर्द करेंगे।


1-1 हजार की 21 गड्डी थी
युवक के पास दो बैग थे। एक बैग में उसके कपड़े थे जबकि दूसरा कपड़े का बैग था। इस बैग में ही नोटो की गड्डियां रखी हुई थी। बैग से 1-1 हजार रुपए की 21 गड्डी निकली है। अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह नोट युवक के स्वयं के हैं या किसी से कमिशन लेकर इटारसी में एक्सचेंज कराने आया था।

युवक को हिरासत लेकर नोट जब्त कर लिए गए हैं। जब्त राशि आयकर विभाग को सौंपी जाएगी। युवक से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।
अनिल शर्मा, एसडीओपी इटारसी

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned