नर्मदा सेवा यात्रा- 11 हजार लोग बनाएंगे मानव श्रृंखला

Sanket Shrivastava

Publish: Jan, 14 2017 11:58:00 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
नर्मदा सेवा यात्रा- 11 हजार लोग बनाएंगे मानव श्रृंखला

नर्मदा सेवा यात्रा के पहले शहर में 16 जनवरी को मां नर्मदा का रथ शिवराज पार्क से लेकर चतरखेड़ा नाके तक दोपहर 11 बजे से निकाला जाएगा।


सिवनी मालवा
। नर्मदा सेवा यात्रा के पहले शहर में 16 जनवरी को मां नर्मदा का रथ शिवराज पार्क से लेकर चतरखेड़ा नाके तक दोपहर 11 बजे से निकाला जाएगा। जिसके स्वागत के लिए लगभग 11 हजार महिलाएं पुरुष एवं बच्चें सड़क  के दोनों ओर मानव श्रृंखला बनाकर नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त करने का संकल्प लेंगे। आयोजन को भव्य रूप देने के लिए एसडीएम कार्यालय में शुक्रवार शाम 5 बजे तक बैठक हुई।

जिसमें आयोजन पर विचार विमर्श कर कार्ययोजना नर्मदा सेवा यात्रा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संतोष पारिख, विधायक प्रतिनिधि सुधीर पटेल, देवीदयाल यादव, रिंकू जैन,  एसडीएम धीरेंद्र ङ्क्षसह, तहसीलदार राजेंद्र पंवार की उपस्थित में जन अभियान परिषद के ब्लॉक समन्वयक जयङ्क्षसह ठाकुर की उपस्थिति में तैयार की।

 एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने बताया कि 18 जनवरी को नर्मदा तट आंवलीघाट में प्रवेश करेगी। जहां शाम 4 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। आंवलीघाट पर हजारों की संख्या में महिलाएं एवं बालिकाओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली जाएगी। वहीं रात के समय भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।

आंवलीघाट में मां नर्मदा ट्रस्ट के द्वारा भोजन कराया जाएगा। कलेकटर के निर्देशानुसार सभी घाटों पर सुबह २० मिनट योग का आयोजन भी किया जाएगा। नर्मदा किनारे फलदार पौधे लगाने के लिए 132हेक्टेयर जमीन किसानों ने दी है वहीं 100 हेक्टेयर जमीन में पौधरोपण किया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned