कोई मैदान तो कोई डांस क्लास में बिता रहा गर्मी की छुट्टी

harinath dwivedi

Publish: Apr, 21 2017 12:30:00 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
कोई मैदान तो कोई डांस क्लास में बिता रहा गर्मी की छुट्टी

इन दिनों कोई मैदान पर पसीना बहाता हुआ दिख रहा है। तो कोई डांस क्लास जा रहा है तो कोई संगीत क्लास में सुर-ताल लगाना सीख रहा है। पिछले कुछ समय से अंग्रजी क्लासेस का क्रेज भी स्टूडेंट के बीच बढ़ा है। यही कारण है कि आम दिनों की अपेक्षा समर के दौरान अंग्रेजी सीखने वाले स्टूडेंट की संख्या बढ़ जाती है।

होशंगाबाद। गर्मी की छुट्टी का हर किसी को इंतजार रहता है। हो भी क्यों नहीं, दरअसल इन फुर्सत के समय में हर किसी को अपनी हॉबी को निखारने का समय मिलता है। खासतौर पर बच्चों को। स्कूल के बंधन और होमवर्क से निजात के बाद समर वैकेशन के दौरान बच्चे अपनी हॉबी के अनुसार काम करते हैं। यही कारण है कि इन दिनों कोई मैदान पर पसीना बहाता हुआ दिख रहा है। तो कोई डांस क्लास जा रहा है तो कोई संगीत क्लास में सुर-ताल लगाना सीख रहा है। पिछले कुछ समय से अंग्रजी क्लासेस का क्रेज भी स्टूडेंट के बीच बढ़ा है। यही कारण है कि आम दिनों की अपेक्षा समर के दौरान अंग्रेजी सीखने वाले स्टूडेंट की संख्या बढ़ जाती है।

एसपीएम में हॉकी प्रशिक्षण
Summer Vacation

इन दिनों एसपीएम की तरफ से स्कूली बच्चों के लिए नि:शुल्क हॉकी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें शाम के समय बड़ी संख्या में बच्चे सीखने के लिए पहुंच रहे हैं। यहां विशेषज्ञ कोच की मदद से खिलाडिय़ों को खेल की बारीकियां सिखाई जा रही हैं। साथ ही उनको खेल सामग्री भी बांटी जा रही है।

तैराकी का प्रशिक्षण

सेठानी घाट पर बच्चों के लिए नि:शुल्क तैराकी सिखाई जा रही है। प्रशिक्षण के लिए 50 से अधिक बच्चे अलसुबह ही घाट पर पहुंच रहे हैं। पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ विशेषज्ञ तैराकों की मदद से इनको तैरना सिखाया जा रहा है। जिसको लेकर बच्चों में उत्साह देखा जा रहा है।

बड़े भी कर रहे प्लानिंग
समर वैकेशन की प्लानिंग हर कोई पहले से ही कर लेता है। ऐसे में घर के बड़े सदस्य भी पीछे नहीं हैं। वह भी इन दिनों छुट्टी मनाने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned