पीएससी की तैयारी में जुटी स्वाती ने किया कॉलेज में टॉप

Shakeel Niyazi

Publish: Jun, 21 2017 12:31:00 (IST)

hoshangabad madhya pradesh,india
पीएससी की तैयारी में जुटी स्वाती ने किया कॉलेज में टॉप

शासकीय पीजी कॉलेज की छात्रा स्वाती शुक्ला ने बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा 85.5 फीसदी अंक लेकर कॉलेज में टॉप किया है। जूनियर छात्राओं को नि:शुल्क कोाचिंग सेवा देकर स्वाति ने यह मुकाम हांसिल किया है। साधारण लिपिक परिवार की बेटी नपा जनता वाचनालय में पीएससी की तैयारी कर रही है।


पिपरिया


शासकीय पीजी कॉलेज बीएससी अंतिम वर्ष छटवें सेमेस्टर परीक्षा में छात्रा स्वाती शुक्ला ने कॉलेज में अव्वल स्थान प्राप्त किया। स्वाती को 85.5 फीसदी अंक हांसिल हुए जो कॉलेज में सर्वाधिक है। नपा जनता वाचनालय की नियमित पाठक रही स्वाती ने पढ़ाई के साथ नि:शुल्क कोचिंग में सहपाठी छात्राओं को शिक्षण भी दिया। प्रारंभ से ही स्वाती पढ़ाई में अव्वल रही बोर्ड परीक्षाएं भी उत्कृष्ट अंको से उत्तीर्ण की है।

स्वाती अपनी सफलता का श्रेय  माता पिता तीरथ शुक्ला एवं अर्चना शुक्ला के साथ गुरुजनों को देती है। साधारण लिपिक परिवार की बेटी स्वाति का लक्ष्य उच्च प्रशासनिक अधिकारी बन कर देश सेवा करने का है। नपा का जनता वाचनालय मेंवह नियमित प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों में अपना समय देना नही भू्रलती।

 वर्तमान में स्वाती वाचनालय के माध्यम से वह पीएससी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। प्राचार्य राजीव माहेश्वरी,सीएमओ कमलेश पाटीदार, नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल, उपाध्यक्ष राजेन्द्र उपाध्याय,महिला सशक्तीकरण अधिकारी अनामिका तिवारी, वाचनालय के रुपेश मौर्य, लाइब्रेरियन गजेन्द्र बेमन ने छात्रा को उत्कृष्ट सफलता पर शुभकामनाए दी है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned