बहुत नाइंसाफी है- 700 प्रशिक्षु और परीक्षा केंद्र एक भी नहीं

Amit Billore

Publish: Jul, 17 2017 07:52:00 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India


बहुत नाइंसाफी है- 700 प्रशिक्षु और परीक्षा केंद्र एक भी नहीं

एनएसयूआई का ज्ञापन, सोहागपुर में आईटीआई परीक्षा केंद्र खोलने की मांग, सोहागपुर कालेज में एडमीशन फीस भुगतान के लिए पीओएस मशीन लगवाने की मांग

सोहागपुर।

सोहागपुर में तीन औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अर्थात आईटीआई होने के बाद भी नगर में उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम का परीक्षा केंद्र होने पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने रोष जताया है। तथा सोमवार को एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम एडीएम मनोज सरयाम को सौंपा है। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि सोहागपुर में तीन आईटीआई में करीब 700 प्रशिक्षु प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं। लेकिन सोहागपुर में आईटीआई परीक्षा केंद्र नहीं है। तथा प्रशिक्षुओं को परीक्षाएं देने बाहर के अन्य केंद्रों पर जाना पड़ता है तथा कई बार परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित भी रह गए हैं। इसके अलावा केंद्रों पर पानी, बिजली, इंटरनेट, कंप्यूटर लैब, औद्योगिक एवं प्रायोगिक उपकरणों की प्रशिक्षण के लिए कमी का उल्लेख करते हुए मांग की गई है कि सभी समस्याओं का अविलंब निराकरण किया जाए। इस दौरान एनएसयूआई सोहागपुर विधानसभा अध्यक्ष अर्पित तिवारी, संगठन जिला उपाध्यक्ष ऋषभ दीक्षित, सोहागपुर नगर अध्यक्ष कार्तिक शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष ग्रामीण उमेश पटेल, आजाद ठाकुर, सुरेंद्र पटेल, अंकित पटेल आदि उपस्थित थे।

लगाएं पीओएस मशीन

इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने एक और ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मांग की गई है कि सोहागपुर कालेज में एडमीशन फीस का भुगतान आनलाइन करवाते हुए पीओएस मशीन लगवाई जाए। ज्ञापन अनुसार आनलाइन पद्धति से फीस जमा करने पर तकनीकी खराबी के चलते कई बार रसीद नहीं मिल पाती है और किया गया भुगतान वापिस नहीं आता है। इसलिए जरूरी है कि कालेज में ही विद्यार्थियों का भुगतान रहे, इसके लिए पीओएस मशीन लगवाई जाए। ताकि रसीद भी तत्काल मिले तथा एडमीशन में परेशानी हो। इसके अलावा मांग की गई है कि कई विद्यार्थियों का भुगतान हो गया है, लेकिन पावती होने के कारण वापिस नहीं मिल रहा है। उक्त भुगतान एडमीशन होने के चलते वापिस दिलाया जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned