आखिर क्यों बम बोल रहे आरक्षण कार्यालय के कंप्यूटर

Rahul Saran

Publish: Apr, 21 2017 08:47:00 (IST)

Itarsi, Madhya Pradesh, India
आखिर क्यों बम बोल रहे आरक्षण कार्यालय के कंप्यूटर

--आरक्षण कार्यालय में बार-बार बंद हो रहे कंप्यूटर--गर्मी के कारण मशीनें गर्म होकर हो रही बंद


इटारसी. रेलवे का आरक्षण कार्यालय खुला हुआ है और दोनों काउंटरों पर यात्री आरक्षण कराने खड़े हैं मगर उनका आरक्षण नहीं हो पा रहा है। कर्मचारी भी ड्यूटी पर हैं मगर वे भी लाचार हैं क्योंकि कंप्यूटर बार-बार हैंग हो रहा है।
यह हालात शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे आरक्षण कार्यालय में देखने को मिले। गर्मी के कारण कंप्यूटर सिस्टम काम नहीं कर पा रहे थे। खिड़की के अंदर का स्टाफ और खिड़की के बाहर आरक्षण कराने पहुंचे यात्री दोनों ही बेबस थे। यह हालात इसलिए बन रहे हैं क्योंकि इस बार रेलवे के आला अफसरों की लापरवाही के कारण गर्मी की शुरूआत में लगने वाले कूलर भीषण गर्मी शुरू होने के बावजूद नहीं लग सके।

प्रथम तल बना भट्टी
रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण कार्यालय प्रथम तल पर है। भीषण गर्मी और चारों तरफ वेंटीलेशन होने से अंदर का कार्यालय खासा गर्म हो रहा है। जिस कक्ष में रिर्जेशन के काम के लिए कंप्यूटर और प्रिंटर लगाए गए हैं वहां भी हालात खराब हैं। यह कक्ष भी गर्मी के कारण दिनभर में गर्मा रहा है। इस कक्ष में एक भी कूलर नहीं लगाया जा सका है ताकि अंदर का तापमान कंप्यूटर सिस्टमों को ठंडा रख सके जिससे आरक्षण कार्यालय में सुचारू काम हो सके।

दो दिन से बढ़ी समस्या
दो दिन से इस कक्ष में काम करने वाले कंप्यूटरों ने भी परेशान करना शुरू कर दिया है। गुरूवार को जहां आरक्षण कक्ष में दिन में तीन से चार बार कंप्यूटर हैंग होकर बंद होने की स्थिति बनीं वहीं शुक्रवार को भी वही परेशानी स्टाफ के सामने आई। शुक्रवार को भी तीन बार कंप्यूटर मशीनें हैंग होकर बंद हुईं। स्टाफ को तत्काल रिजर्वेशन की प्रक्रिया के दौरान यह स्थिति बनने पर यात्रियों से झंझट की चिंता सता रही है।

पता करा लेते हैं
हम पता करा लेते हैं कि अब तक कार्यालयों में कूलर क्यों नहीं लग सके हैं। वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर जल्द से जल्द इस समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।
आईए सिद्दकी, जनसंपर्क अधिकारी भोपाल मंडल

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned