पाकिस्तान को आर्मी चीफ की दो टूक, सुधर जाओ नहीं तो...

New Delhi, Delhi, India
पाकिस्तान को आर्मी चीफ की दो टूक, सुधर जाओ नहीं तो...

आर्मी चीफ विपिन चन्द्र रावत ने शुक्रवार को पाकिस्तान को सीजफायर उल्लंघन के मामले में वॉर्निंग दी। रावत ने दो टूक कहा, "हाल के दिनों में सीजफायर उल्लंघन के मामलों में कमी आई है।


नई दिल्ली. आर्मी चीफ विपिन चन्द्र रावत ने शुक्रवार को पाकिस्तान को सीजफायर उल्लंघन के मामले में वॉर्निंग दी। रावत ने दो टूक कहा, "हाल के दिनों में सीजफायर उल्लंघन के मामलों में कमी आई है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर (हम) सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कदम उठा सकते हैं।" प्रेस कॉन्फ्रेंस में रावत ने कई सवालों का जवाब देते हुए जनरल बख्शी के साथ विवाद की बात को पूरी तरह नकार दिया। उन्होंने मीडिया के भूमिका की तारीफ़ भी की।

एलओसी के दूसरी ओर पहुंचे भारतीय जवान की रिहाई पर क्या कहा ?

बता दें कि पिछले दिनों हमारा एक जवान रास्ता भटककर एलओसी के दूसरी ओर पहुंच गया था। वह पाकिस्तान के कब्जे में है।  भारतीय जवान की रिहाई पर आर्मी चीफ ने कहा, "जवान को वापस लाने की एक प्रक्रिया होती है और उसका पालन किया जाएगा।" उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के प्रॉक्सी वॉर की वजह से भारत के सामाजिक ताने-बाने को नुकसान पहुंच रहा है।"

जनरल बख्शी से कोई विवाद नहीं 

आर्मी चीफ ने ईस्टर्न आर्मी कमांडर जनरल प्रवीण बख्शी से जुड़े विवादों पर कहा, 'जहां तक ईस्टर्न आर्मी कमांडर का मसला है हम हमेशा एक-दूसरे के कॉन्टैक्ट में हैं।" उन्होंने मुझसे सरकार के फैसले को स्वीकारने की बात कही है। उनसे किसी तरह का विवाद नहीं है।



जवान के वीडियो पर भी बोले ?

अर्ध सैनिक बल के तेजबहादुर यादव और उसके बाद सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह के शिकायती वीडियो पर आर्मी चीफ ने कहा कि आर्मी मुख्यालयों और कमांड्स में शिकायत बॉक्स लगवाया जाएगा। ताकि कोई भी जवान अपनी शिकायत सोशल मीडिया के जरिए नहीं बल्कि सीधे सेना को भेज सके। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया में शिकायत करना ठीक नहीं है। वे खुद शिकायतों की निगरानी करेंगे। आर्मी चीफ ने कहा, सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने की बजाय जवानों को अधिकारियों तक अपनी बात रखनी चाहिए। बाहर नहीं ले जाना चाहिए। उन्होंने कहा वे यज्ञ प्रताप के वीडियो की जांच कराएंगे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned