अजीज ने नहीं लिखा पत्र, बीमार पीओके छात्र ने सुषमा से वीजा देने की अपील की

shachindra shrivastava

Publish: Jul, 18 2017 11:42:00 (IST)

National News
अजीज ने नहीं लिखा पत्र, बीमार पीओके छात्र ने सुषमा से वीजा देने की अपील की

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का एक 24 वर्षीय युवक ओसामा अली अपना इलाज कराने नई दिल्ली आना चाहता है। वह यात्रा पर नहीं आ पा रहा है क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने उसे आपातकालीन मेडिकल वीजा दिलाने के लिए भारतीय उच्चायोग को पत्र नहीं लिखा है। 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का एक 24 वर्षीय युवक ओसामा अली अपना इलाज कराने नई दिल्ली आना चाहता है। वह यात्रा पर नहीं आ पा रहा है क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने उसे आपातकालीन मेडिकल वीजा दिलाने के लिए भारतीय उच्चायोग को पत्र नहीं लिखा है। 
रावलकोट के निवासी ओसामा अली के परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की है कि आपातकालीन मेडिकल वीजा के लिए एक पत्र की अनिवार्यता से छूट दी जाए। ऐसे वीजा के नियमों से जुड़ा एक पत्र सुषमा स्वराज ने 10 जुलाई को जारी किया है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि जासूसी के आरोप में पाक में मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव की मां के वीजा के लिए मैंने सरताज अजीज को पत्र लिखा था, लेकिन उन्होंने उस पत्र को संज्ञान में लेने तक का शिष्टाचार नहीं दिखाया। 


दिल्ली के अस्पताल में होना है इलाज
नई दिल्ली के साकेत स्थित एक अस्पताल ने ओसामा का इलाज करने की हामी भरी है। ओसामा को लीवर ट्रांसप्लांट की जरूरत है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है कि अजीज ओसामा के वीजा के लिए भारतीय उच्चायोग को पत्र लिखेंगे।


मैं दुर्भाग्यशाली पिता हूं
रावलकोट में वकील और पीएमएल (नवाज) के कार्यकर्ता ओसामा के पिता जावेद नाज खान ने कहा कि, इस बात का कोई मतलब नहीं है कि मेरे बेटे का इलाज यूरोप या कहीं और हो। तेजी से वजन कम हो रहे अपने बेटे के लिए रोते हुए उसके पिता ने कहा, 'भारत सबसे कम खर्चीला होगा। मैं दुर्भाग्यशाली पिता हूं... जो अपने बेटे का इलाज नहीं करा पा रहा हूं।' उन्होंने अपने बेटे के लिए भारत से बिना किसी कागज के मेडिकल वीजा देने की अपील की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned