आर्मी चीफ के बयान पर कांग्रेस को जवाब, BJP ने कहा- अलगाववादियों की भाषा बोल रहे हैं 

Anuj Shukla

Publish: Feb, 17 2017 04:55:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
आर्मी चीफ के बयान पर कांग्रेस को जवाब, BJP ने कहा- अलगाववादियों की भाषा बोल रहे हैं 

आर्मी चीफ के बयान का बचाव करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कश्मीर में कांग्रेस पर अलगाववादियों की भाषा बोलने का आरोप लगाया।

नई दिल्ली. कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव को लेकर आर्मी चीफ के बयान पर सियासत तेज है। आर्मी चीफ के बयान का बचाव करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कश्मीर में कांग्रेस पर अलगाववादियों की भाषा बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "जो (कांग्रेस) अपने आप को राष्ट्रीय दल कहती है, सस्ती राजनीति के लिए अलगाववादियों की भाषा बोलने के लिए मजबूर है।"

भाजपा ने आर्मी चीफ के बयान का बचाव किया 

जितेंद्र सिंह ने आर्मी चीफ के बयान का बचाव करते हुए कहा, "उन्होंने (बिपिन रावत) अपने बयान में चिंता जताई है, कोई वॉर्निंग नहीं दी।" जितेंद्र सिंह ने कहा, उन्होंने अपील की है कि लोग मुठभेड़ वाली जगहों के पास न जाएं, पर कांग्रेस उसे दूसरे तरीके से पेश कर रही है। हम राजनीतिक धड़ों खासकर कांग्रेस से अपील करते हैं कि वे इस तरह की राजनीति में न पड़ें, जिससे सुरक्षाबलों के मनोबल पर असर पड़े।

क्या कहा था आर्मी चीफ ने 

बुधवार को आर्मी चीफ बिपिन रावत ने वॉर्निंग देते हुए कहा था, कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन्स में बाधा डालने वालों को आतंकियों का सहयोगी ही समझा जाएगा। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।" आर्मी चीफ का साफ़ इशारा कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पथराव करने वाले लोगों की ओर था। 

बयान पर क्या थी कांग्रेस की प्रतिक्रया 

उनके इसी बयान पर राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा, "पिछले साल (बुरहान वानी की मौत के बाद) 1000 बच्चों को स्प्लिन्टर्स लगे। 100-200 बच्चों की आंखें चली गईं। यह कहना कि हम कश्मीर के बच्चों को पकड़ लेंगे, इसे देश के लोग पसंद नहीं करेंगे।"

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned