कश्मीर मुद्दे पर अब बहस की गुंजाइश नहीं, घाटी में जल्द लौटेगी शांति: जितेंद्र सिंह

prashant jha

Publish: May, 07 2017 10:38:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
कश्मीर मुद्दे पर अब बहस की गुंजाइश नहीं, घाटी में जल्द लौटेगी शांति: जितेंद्र सिंह

 प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझ चुका है और अब इस पर किसी बहस की गुंजाइश नहीं है। सवा अरब भारतीयों के लिए यह मुद्दा अब एक बंद अध्याय है। उन्होंने कहा कि जल्द ही घाटी में शांति लौटेगी। 

जम्मू: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझ चुका है और अब इस पर किसी बहस की गुंजाइश नहीं है। सवा अरब भारतीयों के लिए यह मुद्दा अब एक बंद अध्याय है। उन्होंने कहा कि जल्द ही घाटी में शांति लौटेगी। 

अलगाववादी मुद्दे उठाने में लगे-जितेंद्र सिंह
रेयासी में एक सभा में सिंह ने कहा कि कश्मीर मुद्दा किसी भी बहस से आगे जाकर सुलझ चुका है। जो लोग इसे एक मुद्दे के रूप में उठा रहे हैं वे या तो निहित राजनीतिक स्वार्थ के कारण ऐसा कर रहे हैं क्योंकि उन्हें सत्ता से उखाड़ा जा चुका है या फिर उनका संबंध अलगाववादियों के खेमे से है जो अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए कश्मीर के मुद्दे को जिलाए रखना चाहता है।

निर्णायक रूप से निपटने को तैयार-जितेंद्र सिंह
उन्होंने कहा कि अब जो बच गया है वह अवधारणाओं का संघर्ष है और हम इससे निर्णायक रूप से निपटने के लिए तैयार हैं।
सिंह ने कहा, "सवा अरब भारतीयों के लिए कश्मीर (मुद्दा) एक बंद अध्याय है और हम खुद को चमकाने में लगे कुछ कार्यकर्ताओं या स्वयंभू बुद्धिजीवियों को फिर से इसे खोलने नहीं देंगे, ताकि वे कश्मीर के युवाओं के भविष्य को बंधक न बना सकें। 

युवा पीएम की विकास यात्रा का हिस्सा बनना चाहते हैं-जितेंद्र सिंह
जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर का युवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू हुई विकास की यात्रा का हिस्सा बनना चाहता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि घाटी में हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned