सोनिया से मिले नीतीश; राष्ट्रव्यापी महागठबंधन पर हुई बातचीत

New Delhi, Delhi, India
सोनिया से मिले नीतीश; राष्ट्रव्यापी महागठबंधन पर हुई बातचीत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गुरुवार को मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स में  जेडीयू सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि दोनों के बीच करीब 45 मिनट की गुफ्तगू हुई है। इस दौरान नीतीश ने कहा कि बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार से लड़ने के लिए विपक्षी दलों को लामबंद होना पड़ेगा।

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गुरुवार को मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स में  जेडीयू सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि दोनों के बीच करीब 45 मिनट की गुफ्तगू हुई है। इस दौरान नीतीश ने कहा कि बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार से लड़ने के लिए विपक्षी दलों को लामबंद होना पड़ेगा।

मुलाकात के मायने...
 नीतीश ने सोनिया गांधी से दिल्‍ली स्थित 10 जनपथ पर मुलाकात की है। जेडीयू ने इस मुलाकात को शिष्‍टाचार भेंट बताया है। जबकि मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से इस मुलाकात को  जेडीयू की बीजेपी के  खिलाफ 2019 के आम चुनावों में 'महागठबंधन' के प्रयासों के समीकरण के रूप में देख रहे हैं। बता दें कि  सोनिया गांधी हाल ही में अपना इलाज कराने के बाद अमेरिका से लौटी हैं।

बताया जा रहा है कि नीतीश और सोनिया की इस मुलाकात में राष्ट्रपति चुनाव पर भी बातचीत हुई है। हालांकि जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने इनकार किया है।  उन्होंने कहा कि पार्टी का ये मानना है कि देशहित में विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुटता दिखानी चाहिए। नीतीश कुमार ने इस बारे में वाम दलों के नेताओं से भी बात की है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned