'मफलर मैन' के बचाव में उतरे नेता, कहा केजरीवाल कभी घूस नहीं ले सकते

prashant jha

Publish: May, 07 2017 05:57:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
'मफलर मैन' के बचाव में उतरे नेता, कहा केजरीवाल कभी घूस नहीं ले सकते

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगे आरोप के बाद पार्टी और पार्टी के बाहर अरविंद केजरीवाल के बचाव के लिए कई नेता आगे आए हैं। कुमार विश्वास, मनीष सिसोदिया संजय सिंह और योगेंद्र यादव समेत कई नेता बचाव में उतरे हैं।  

नई दिल्ली : राजनीतिक संकट से जूझ रही पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल पर लगे संगीन आरोप पर बचाव करने के लिए राजस्थान प्रभारी और पार्टी नेता कुमार विश्वास और सीएम केजरीवाल के पूर्व सहयोगी और स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र राय संजय सिंह मनीष सिसोदिया समेत कई नेता बचाव के लिए आगे आए हैं। कुमार विश्वास ने कपिल मिश्रा के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। 'मैं निजी रूप से इस आरोप से आहत हूं। ये आरोप बेबुनियाद हैं।' कुमार विश्वास ने केजरीवाल का बचाव करते हुए ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल रिश्वत ले सकते हैं, ऐसा उनका कोई दुश्मन भी नहीं सोच सकता। हालांकि विश्वास के बयान के बाद कपिल मिश्रा ने ट्वीट में लिखा, 'एकला चलो रे' की नीति पर चलेंगे। लेकिन भ्रष्टाचार के ख़िलाफ आवाज उठाए हैं और उठाते रहेंगे। 

केजरीवाल के दुश्मन भी नहीं लगा सकते रिश्वत का आरोप
अरविंद केजरीवाल से मीटिंग के बाद कुमार विश्वास ने कहा कि, 'मैं इस आरोप से आहत हूं। ये आरोप बेबुनियाद हैं.' कुमार विश्वास ने केजरीवाल का बचाव करते हुए ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल रिश्वत ले सकते हैं, ऐसा उनका कोई दुश्मन भी नहीं सोच सकता। कुमार विश्वास ने कहा कि सरेआम ऐसे सनसनीखेज आरोपों से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है। ऐसे में पार्टी नेताओं को इस तरीके बयानों से बचना चाहिए। कपिल मिश्रा पर कार्रवाई के सवाल पर कुमार विश्वास ने कहा कि इसका फैसला पीएसी की बैठक में लिया जाएगा।


'एकला चलो रे'
कुमार विश्वास के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कपिल मिश्रा ने लिखा, 'जिस दिन सत्येंद्र जैन जेल जाएंगे, उस दिन तो आप भी मानोगे भैया। तब तक "एकला चलो रे."


केजरीवाल कभी घूस नहीं ले सकते-योगेंद्र यादव 
आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव ने कपिल मिश्रा पर ही सवाल उठाए हैं. योगेंद्र यादव ने साफ तौर पर कहा कि केजरीवाल कभी घूस नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि इतने गंभीर आरोप ऐसे हल्के ढंग से नहीं लगाने चाहिए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कपिल मिश्रा अब तक क्यों शांत बैठे थे।

संजय सिंह भी केजरीवाल के समर्थन में उतरे
वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने भी केजरीवाल के समर्थन में खड़े नजर आए। संजय ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी पर उनका दुश्मन भी शक नहीं करता, मंत्री पद जाने की बौखलाहट में दिया गया कपिल मिश्रा का बयान घटिया और ओछा है।

खबर सुनकर दुखी हूं-अन्ना हजारे
केजरीवाल पर लगे आरोप पर सामाजिक कार्यकर्ता और केजरीवाल के राजनीतिक गुरु अन्ना हजारे ने प्रतिक्रिया दी है। अन्ना ने कहा कि इस तरह की ख़बरें सुनकर दुख होता है कि कहां पूरा देश आशा से हमारी तरफ देख रहा है। और कहां पहुंच गए हैं।


कपिल मिश्रा के संगीन आरोप
गौरतलब है कि रविवार सुबह पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था। कपिल ने कहा था कि उन्होंने अपनी आंखों के सामने केजरीवाल को पैसा लेते हुए देखा था।  इस मामले की शिकायत सीबीआई और ACB से करेंगे। साथ ही कपिल मिश्रा ने कहा कि वो इस मामले पर उप राज्यपाल से भी मिल कर सारी स्थितियों से अवगत कराए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned