scriptBakery on the agricultural land seized to operate, goods seized | बेकरी को कृषि भूमि पर संचालित करने पर किया सीज, सामान जब्त | Patrika News

बेकरी को कृषि भूमि पर संचालित करने पर किया सीज, सामान जब्त

locationजयपुरPublished: Dec 27, 2015 07:18:29 pm

Submitted by:

aniket soni

रूपवास एसडीएम डॉ. सुनीता पंकज ने शनिवार देर शाम कस्बे में कार्रवाई करते हुए एक टोस्ट बेकरी को सीज किया। कार्रवाई के दौरान स्थानीय प्रशासन मौजूद रहा।

रूपवास एसडीएम डॉ. सुनीता पंकज ने शनिवार देर शाम कस्बे में कार्रवाई करते हुए एक टोस्ट बेकरी को सीज किया। कार्रवाई के दौरान स्थानीय प्रशासन मौजूद रहा।

एसडीएम पंकज ने बताया कि कस्बे में बयाना मार्ग पर एक टोस्ट बेकरी को कृषि भूमि में भवन बनाकर चलाने के अलावा अन्य शिकायतें मिल रही थी।

दोपहर में मौके पर देखा तो भवन के व्यावसायिक उपयोग में होने सम्बंधी कोई दस्तावेज नहीं मिलने पर नायब तहसीलदार रोशनलाल शर्मा को बुलाकर टोस्ट बेकरी को सीज करने की कार्रवाई की गई।
 
इस कार्रवाई में मौके पर मिले चीनी के चार, मैदा के 45 कट्टों के अलावा 105 कॉटून बने हुए टोस्ट, मोटर, कटिंग व घोल मशीनों के अलावा अन्य सामान को जब्त कर बेकरी के मुख्य गेट को सीज कर दिया गया है।

कार्रवाई के दौरान हलका गिरदावर गया प्रसाद शर्मा व आफिस कानूनगो जयशरण जिन्दल मौजूद थे। कस्बे में इस प्रकार की पहली कार्रवाई होने पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।

एसडीएम ने बताया कि बेकरी में कच्चे माल के खराब होने पर बदबू होने की आंशका को देखते हुए बाहर फिंकवा दिया गया है। उन्होने बताया कि कस्बे में कृषि भूमि पर संचालित व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक के लिए शीघ्र कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.