राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवारी पर बोलीं विदेश मंत्री- ये सब अफवाह

prashant jha

Publish: Jun, 17 2017 06:27:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवारी पर बोलीं विदेश मंत्री- ये सब अफवाह

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की खबरों को खंडन किया है। सुषमा ने कहा कि ये अफवाह है। 

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की खबरों को खंडन किया है। सुषमा ने कहा कि ये अफवाह है। मैं सिर्फ विदेश मंत्री हूं। हालांकि पक्ष और विपक्ष में से किसी ने भी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, इस पद के दावेदार के तौर पर सुषमा समेत कई लोगों के नाम चर्चा में हैं। पत्रकारों ने जब विदेशमंत्री से पूछा कि क्या राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उनके नाम पर गौर किया जा रहा है तो उन्होंने कहा, 'ये अफवाह हैं। मैं विदेश मंत्री हूं और आप मुझसे जो पूछ रहे हैं वह आंतरिक मामला है।' 

17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव
राष्ट्रपति पद का चुनाव 17 जुलाई को होने वाला है। अगर जरुरत पड़ी तो मतों की गणना 20 जुलाई को होगी। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जून है। उम्मीदवार चुनावी रण से अपना नाम एक जुलाई तक वापस ले सकते हैं। ऐसे में पक्ष और विपक्ष अपने-अपने उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची तेज हो गई है। 

सोनिया गांधी से मिल चुके हैं राजनाथ और नायडू
शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर सर्वसम्मति बनाने के लिए बीजेपी नेता राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की। हालांकि सत्ता पक्ष ने विपक्षी नेताओं से चर्चा में किसी नाम का प्रस्ताव नहीं दिया। वहीं सीपीएम ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए धर्मनिरपेक्ष चेहरे की 'शर्त' रखी है। हालांकि सरकार और विपक्ष, दोनों ही इस मुद्दे पर पत्ते नहीं खोले हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned