डीटीयू के छात्र को मिला 1.25 करोड़ का सालाना पैकेज

New Delhi, Delhi, India
डीटीयू के छात्र को मिला 1.25 करोड़ का सालाना पैकेज

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू ) छात्र सिद्धार्थ राजा को ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली संपनी उबर (यूएसए) ने एक करोड़ 25 लाख रुपए सालाना पैकेज का ऑफर दिया है।

नई दिल्ली. दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू ) छात्र सिद्धार्थ राजा को ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली संपनी उबर (यूएसए) ने एक करोड़ 25 लाख रुपए सालाना पैकेज का ऑफर दिया है। सिद्धार्थ डीटीयू में बीटेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर के छात्र है। उनकी नियुक्ति की मेल कंपनी ने गुरुवार को सिद्धार्थ और विश्वविद्यालय के पास भेजी। सिद्धार्थ ने ग्रेजुएशन की डिग्री मिलने से पहले ही उबर कंपनी से इतने अच्छे पैकेज के साथ प्लेसमेंट मिलने पर खुशी जताई है। गौरतलब है कि सिद्धार्थ ने उबर कंपनी में ही पिछले साल इंटरनशिप किया था। उनकी कठिन परिश्रम को देखते हुए अब कंपनी ने उसे आगे अपने से जोडऩे का ऑफर दिया है। गौतलब है कि इससे पहले डीटीयू के छात्रों को पिछले वर्ष गूगल ने भी सवा करोड़ रु. का सालाना पैकेज ऑफर दिया था।

दिल्ली के रहने वाले हैं सिद्धार्थ
दिल्लीके वसंतकुंज निवासी सिद्धार्थ राजा के पिता कंसलटेंट और मं फ्री लांसर हिंदी व अंग्रेजी की ट्रांसलेटर हैं। वहीं, छोटा अभी भाई दसवीं कक्षा में पढ़ता है। वसंतकुज स्थित डीपीए स्कूल से पासआउट सिद्धार्थ कहते हैं कि बचपन से ही कंप्यूटर में कुछ नया तलाशने का जुनून था। इसी चाह के चलते मैंने बीटेक में कंप्यूटर इंजीनियरिंग में दाखिला लिया था। 

कठिन परिश्रम से मिली सफलता
अपनी इस कामयाबी के बाद युवाओं के नाम संदेश में सिद्धार्थ राजा कहते हैं कि सफलता मिले या नहीं, लेकिन कठिन परिश्रम से पीछे नहीं हटना चाहिए। क्योंकि मेहनत से ही सफलता मिलती है। उन्होंने बताया कि मुझे बीटेक तीसरे वर्ष इंटरनशिप के लिए कई कंपनियों के समक्ष इंटरव्यू दिए, लेकिन उबर यूएसए ने इंटरनशिप के लिए चुन लिया था।
उबर में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। मैं इस प्लेसमेंट से बेहद खुश हूं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned