#GIS 2016: विदेशी मेहमानों के सामने रामदेव करेंगे प्रदेश का गुणगान

Narendra Hazare

Publish: Oct, 19 2016 08:37:00 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
#GIS 2016: विदेशी मेहमानों के सामने रामदेव करेंगे प्रदेश का गुणगान

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ 22 अक्टूबर को सुबह 10 बजे होगा। इस दौरान मंच पर 100 देसी और विदेशी मेहमान मंच पर बैठेंगे।


इंदौर। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ 22 अक्टूबर को सुबह 10 बजे होगा। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के मुख्य आतिथ्य में होने वाले आयोजन में केंद्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, रेलमंत्री सुरेश प्रभु सहित अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे। इनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित 100 हस्तियों को मुख्य मंच पर बैठाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने 17 केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया है। जेटली, शिवराज सिंह सहित सभी पार्टनर देशों के प्रतिनिधि के उद्बोधन के साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव प्रदेश का गुणगान करेंगे।


सीएम कल करेंगे सुजलॉन की यूनिट का शुभारंभ

नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी सुजलॉन की बदनावर (धार) में नई इकाई का 20 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शुभारंभ करेंगे। इस दौरान सुजलॉन के चेयरमैन व एमडी तुलसी तांती भी मौजूद रहेंगे। कंपनी यहां रोटर ब्लेड निर्माण करेगी। ओपनिंग और क्लोसिंग सेरेमनी में सिर्फ 50 मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर विचार चल रहा है, बाकी के लिए बीसीसी में बड़ा डोम बनाया जा रहा है। इसमें 150 लोगों की व्यवस्था होगी।

gis passes


सरकार ने जारी किए आठ रंग के पास 

समिट में शामिल होने वाले वीवीआईपी की सुविधा और सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रवेश के लिए आठ तरह के पास जारी होंगे। हर पास पर विशेष रंग की रिबिन होगी। जिस रंग की रिबिन होगी उसी हिसाब से अतिथि को पहचाना जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned