जर्मिनी- थाईलैंड के बाद इंडिया में आया बीयर योगा, सड़क पर मचा हंगामा  

Indore, Madhya Pradesh, India
 जर्मिनी- थाईलैंड के बाद इंडिया में आया बीयर योगा, सड़क पर मचा हंगामा  

शहर में होने वाला है बीयर योगा। आज से पहले भारत में कभी भी इस तरह का योग नहीं हुआ है। भारत में होने वाले पहले इस आयोजन का शहर के कई सामाजिक संगठन विरोध कर रहे हैं।

इंदौर. शहर में एक खबर से उथल-पुथल मची हुई है। शहर में होने वाला है बीयर योगा। आज से पहले भारत में कभी भी इस तरह का योग नहीं हुआ है। यह देश का पहला बीयर योगा होगा जो भारत के मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में होने जा रहा है। 

अभी तक आपने पार्क, या बड़े-बड़े हॉल में योग होता देखा होगा। यहीं नहीं योग करने से पहले खाली पेट होना जरूरी होता है। लेकिन बीयर योगा में ऐसा कुछ नहीं होता इसे बीयर पीते हुए और कभी भी किया जा सकता है। यह आयोजन इंदौर में स्थापित इंदौरी जायका के एक वर्ष पूरे होने की खुशी में होटन कंचन तिलक में आयोजित होने वाला है। इस आयोजन को देश की दिशा गुलाटी कराने वाली हैं, जिसके बारे में कोई भी जानकारी किसी के पास भी नहीं है। 




beer yoga



विरोध हो रहा है आयोजन का
भारत में होने वाले पहले इस आयोजन का शहर के कई सामाजिक संगठन विरोध कर रहे हैं। संगठनों का कहना है कि योग हमारी संस्कृति है इसका इस तरह से इस्तेमाल करना गलता है। भारतीय संस्कृति में पश्चिम संस्कृति का मेल इस तरह से कतई नहीं होने देंगे। इस आयोजन के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी और हिंदू संगठन कार्यक्रम को रद्द करने के लिए योजना बना रहे हैं। साथ ही सड़कों पर विरोध के नारे भी लगाए जा रहे हैं। 

इस आयोजन के बारे में शहर की सुरक्षा व्यवस्था को कोई भी जानकारी नहीं थी। इस तरह के आयोजन की अनुमति भी नहीं ली गई है। ऐसे आयोजन शहर में होने नहीं चाहिए। अभी पता चला है, अब इस पर कार्रवाई की जाएगी। 
- डीआईजी हरिनारायण मिश्र 

बीयर और योग की आपस में शादी 
कल तक इस आयोजन के रजिस्ट्रेशन बड़े जोर शोर से एडवरटाइजिंग हो रही थी। इस आयोजन में योग का एक्सपीरियंस होना भी जरूरी नहीं बस बीयर लवर्स होने की जरूरत हैं। इस योग में बीयर पीते हुए योग किया जाता है। इस तरह के योग पश्चिम सभ्यता में बहुत फेमस हैं। जर्मिनी में इजात इस योग का मतलब है कि बीयर और योग की आपस में शादी होना। जिन लोगों को बीयर और योग दोनों ही चीजें करना पसंद हैं उनके लिए सबसे अच्छा तरीका है बीयर योगा। 

बीयर योगा के फायदे
बीयर योग के फायदे बाकि योग की तरह ही हैं। इस योग से बॉडी, माइंड और सोल रिलेक्स होती है। योग पॉजिशन में बीयर पीने से मन खुश होता है। अब यह योग ऑस्ट्रेलिया और थाइलैंड के पब्स में बहुत हो रहा है। लोग इसके साथ बहुत फन कर रहे हैं। 

विरोध के बाद रजिस्ट्रेशन हो गए बंद
विरोध के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर पर कॉल नहीं लग रहा है। इस नंबर को स्व्चि ऑफ कर दिया गया है। जिससे यह माना जा रहा है कि शायद अब यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned