scriptmurder of old woman at kanpur village, udaipur | पहले की वृद्धा की निर्मम हत्या और फिर दोनों पैर काट ले गए चांदी के कड़े | Patrika News

पहले की वृद्धा की निर्मम हत्या और फिर दोनों पैर काट ले गए चांदी के कड़े

कानपुर गांव में वृद्धा की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी, रात 11 बजे पुलिस ने उठाया शव, देर रात पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

उदयपुर

Published: September 16, 2016 01:21:17 pm

शहर के निकटवर्ती कानपुर-भोइयों की पचोली की सीमा पर स्थित खेत में गुरुवार शाम वृद्धा की निर्मम हत्या के बाद हत्यारे पांव काटकर चांदी के कड़े निकाल लिए। कुंडल व नथ भी खींचकर ले गए। लेकिन हाथों में चांदी के कड़े व गले में सोने का मादलिया सही सलामत मिले। साढ़े चार वर्ष में डांगी समाज की दूसरी महिला की हत्या से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। आश्वासन के बाद देर रात तक शव उठाया। 
murder
murder

घर में घुसे बदमाश ने पहले वृद्धा के साथ की ये हरकत, बाद में बेरहमी से की मारपीट


गौरतलब है कि दिसम्बर-2011 में इसी क्षेत्र में गंगाबाई डांगी की हत्या भी हुई थी, जिसकी गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाई है। वहीं जिले में इसी तरह की सभी वारदातों का पुलिस खुलासा कर चुकी है। पुलिस और ग्रामीणों के लिए यह पहली बनी हुई है कि दोनों वारदातों में हत्या का तरीका एक जैसा होने के बावजूद अपराधी गिरफ्त से बाहर है। एेसे में यह भी सवाल उठता है कि इन वारदातों के पीछे कहीं जानकार का हाथ तो नहीं। 

कानपुर निवासी भंवरीबाई (65) पत्नी मानाजी डांगी शाम करीब चार बजे मकान से सौ मीटर दूरी पर स्थित खेत पर घास लेने गई थी। खेत पर मक्की व घास की फसल उगी थी। पास के खेत पर कार्य कर रही महिला व कृषकों ने उसे जाते देखा था। शाम करीब सात बजे तक भंवरीबाई के घर नहीं लौटने पर परिजन उसे तलाशते हुए खेत के लिए निकले। तभी कृषक शिवराम डांगी ने उन्हें वृद्धा की हत्या की सूचना दी, जिसने खेत से घर लौटते समय खून से लथपथ शव देखा। सूचना वृद्धा के पुत्र नारायण, देवीलाल व हेमराज सहित पूरा परिवार व रिश्तेदार खेत पर पहुंच गए। शव को देखकर फफक पडे़। पुलिस के पहुंचने से पहले बेटे शव को गंदगी के हटाकर साफ जगह ले गए। इस बीच, पूरा गांव मौके पर एकत्र हो गया। 

चोरी के संदेह में पुलिस ने युवक की कर दी बेरहमी से पिटाई, युवक ने एसपी को की शिकायत


पहले सिर पर वार 

आरोपितों ने वृद्धा भंवरीबाई के सिर में वारकर हत्या की, उसके बाद पैर काटकर चांदी के कड़े निकाल लिए। आरोपितों ने कान में पहने कुण्डल व नाक की नथ छीन ली। पुलिस के साथ एफएसएल के अभयप्रताप सिंह मय टीम मौके पर पहुंचे। टीम को घटनास्थल व उसके आसपास की जगह पर खून पड़ा मिला। आसपास में संघर्ष के निशान भी मिले। प्रारंभिक जांच में धारदार हथियार से पैर काटने की पुष्टि हुई। 

मेरी दादी के कातिल को भी नहीं पकड़ा

भंवरीबाई की हत्या के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों के समक्ष भंवर नाम का ग्रामीण फफक पड़ा। उसने बताया कि गत 24 दिसम्बर 2011 को उसकी दादी गंगाबाई डांगी की हत्या कर उचक्कों ने पैर काट कड़े ले गए थे। गंगाबाई उस वक्त काला भट्टा खेत पर चारा लेने गई थी। घटना के साढ़े चार वर्ष बाद भी उनका कातिल पकड़ा नहीं जा सका। पुलिस ने उस वक्त आयड़ नदी वाले मार्ग से आरोपितों के आना बताया लेकिन खुलासा नहीं कर पाई। उसके बाद भंवरीबाई की उसी तरीके से हत्या पर भंवर आक्रोशित होकर वहीं फूट पड़ा। डांगी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरदीचंद डांगी व पूर्व उपसरपंच मदनलाल डांगी ने कहा कि दो दिन में खुलासा नहीं होने पर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया जाएगा।

ऐसी दर्दनाक मौत जिससे देखने वालों के खड़े हो गए रोंगटे, मजदूर का सिर हुआ धड़ से अलग


देर रात चला पुलिस का सर्च ऑपरेशन 

पुलिस ने देर रात को ड्रेगन लाइट से खेत में फसलों के बीच सर्च ऑपरेशन चलाया। पास ही नदी-नालों के पेटों में सुराग को ढूंढऩे का प्रयास किया। एसपी व अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में टीम ने पास ही कालबेलियों के डेरों पर भी दबिश दी। वहां रहने वाले लोगों की जानकारी जुटाई और गायब लोगों के बारे में पूछताछ की लेकिन देर रात को कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा। एसपी ने मामले ग्रामीणों से समझाइश की। रात 11 बजे पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमकोरोना से ठीक होने के बाद ऐसे रखें अपने सेहत है ख्यालUP election 2022 - सपा ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की सूचीएनएफएसयू का साइबर डिफेंस सेंटर अब आईएसओ-आईसी प्रमाणित, बनी देश की पहली लैब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.