इन उपायों को करने से जल्दी प्रसन्न होती है मां लक्ष्मी, भक्तों पर करती है कृपा

Shruti Agrawal

Publish: Apr, 21 2017 12:38:00 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
इन उपायों को करने से जल्दी प्रसन्न होती है मां लक्ष्मी, भक्तों पर करती है कृपा

शुक्रवार के दिन ऐसे करें लक्ष्मी देवी का पूजन, होगी विशेष कृपा, मिलेगा कुंडली के दोषों से छुटकारा 

इंदौर।  यदि आपकी जन्मकुंडली में भी कोई ऐसा दोष है जिसकी वजह से आपकी उन्नति और खुशी की राह में बाधा आ रही है तो शुक्रवार के दिन इन उपयों को करें। इन उपायों को अपनाकर आप कुंडली के सभी दोषों से छुटकारा पा सकते है और लक्ष्मी माता की विशेष कृपा के अधिकारी भी बनते है। 


 1. शुक्रवार के दिन जब भी पूजा करें, सबसे पहले विष्णु मंत्र का 108 बार जाप करें। मंत्र लक्ष्मीपूजन की सभी पुस्तिका में प्रकाशित रहता है। 

2. उन लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है जो किसी जरूरतमंद की मदद करते है, इसलिए आज के दिन किसी गरीब व्यक्ति को दूध का दान करें। 

3. मां लक्ष्मीजी के चरणों में सुहाग का सामान जैसे लाल चूड़ी़, साड़ी, कुमकुम, मेहंदी आदि अर्पण करें और मां का आर्शीवाद प्राप्त कर ये सामग्री किसी सुहागन को दान करें। इससे मां प्रसन्न होती है। 

4. अगर आपकी कुंडली में शुक्र अशुभ है और इस वजह से वैवाहिक जीवन में सुख शांति नहीं मिल पा रही है तो आपको 11 या 21 शुक्रवार का व्रत करना चाहिए और मां लक्ष्मी जी का पूजन करना चाहिए।

5. मनचाहा जीवनसाथी चाहते है तो शुक्रवार के दिन माता के कात्यायनी स्वरूप की आराधना करें। मा कात्यायनी अच्छा वर दिलाने के लिए भी मदद करती है। मनचाहा जीवनसाथी मिलने में बहुत समस्या आ रही हो तो शुक्रवार के माता के साथ ही सोमवार को शिवजी की भी आराधना करें और 40 सोमवार तक भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनका पूजन कर अपना एच्छिक वर मांगा। 


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned