ये कैसी बारिश " मध्य मे झमाझम , पश्चिम मे सूखा"

Shruti Agrawal

Publish: Jul, 17 2017 02:49:00 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
ये कैसी बारिश

 रविवार को शहर के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की जुदा रंगत देखने को मिलीश मध्य-पूर्व में झमाझम बारिश हुई तो पश्चिम शहर के अधिकांश हिस्सों को रिमझिम से संतोष करना पड़ा।

इंदौर. रविवार को शहर के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की जुदा रंगत देखने को मिलीश मध्य-पूर्व में झमाझम बारिश हुई तो पश्चिम शहर के अधिकांश हिस्सों को रिमझिम से संतोष करना पड़ा। मौसम केंद्र में सिर्फ 5.3 मिमी का आंकड़ा ही सामने आया, जबकि मध्य-पूर्व 1 से 1.5 इंच बारिश का अनुमान है। 

रविवार सुबह से सूरज की बादलों के साथ लुका-छिपी चलती रही। शाम करीब 5 बजे पूर्वी हिस्से में काली-घटाओं ने आसमान पर डेरा डाला और तेज बारिश शुरू हो गई। शुरुआत पूर्वी इंदौर से हुई और मध्य शहर को भी तरबतर कर दिया। मौसम केंद्र के अनुसार बादल मानसूनी नहीं थे, तापमान में आए बदलाव से नमी के कारण सीवी क्लाउड बने, जो कहीं झमाझम तो कहीं रिमझिम बरस गए। 

आउटिंग का लुत्फ
रविवार की छुट्टी और सुहाना मौसम लोगों के लिए सोने पर सुहागा समान रहा। लोगों ने परिवार सहित पिकनिक स्थलों का रूख किया। खंडवा रोड, महू-मानपूर व चोरल पर लोगों की खासी भीड़ देखी गई। रास्ते में भुट्टे की सौंधी खुशबू ने लोगों को खूब लुभाया।
जिले में 11 इंच
जिले में अब तक 11 इंच बारिश दर्ज की गई है, जो गत वर्ष से 3 इंच कम है। पिछले साल अब तक 14 इंच बारिश हुई थी। इंदौर तहसील में ही सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है।

क्षेत्र         बारिश आंकड़ा
इंदौर           14
महू                          11
सांवेर                    9.7
देपालपुर                     9
गौतमपुरा                   12

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned