सोशल मीडिया में बदमाशों ने युवतियों की नाक में दम कर डाला

Indore, Madhya Pradesh, India
सोशल मीडिया में बदमाशों ने युवतियों की नाक में दम कर डाला

शहर-देहात के छह थानों पर की जा रही कार्रवाई, इंटरनेट, घर, दफ्तर और सड़क पर गंदी  हरकत कर युवतियों को किया परेशान।


इंदौर.
शहर व देहात इलाके में सक्रिय बदमाशों ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में छह युवतियों को बुरी नीयत से छेड़छाड़ करते हुए इस कदर सताया कि उन्हें पुलिस की शरण लेनी पड़ी। इन बदमाशों ने युवतियों को बदनाम करने के लिए सोशल साइट्स का सहारा लिया। 

गौरतलब है कि इस तरह की विकृत मानसिकता से जुड़े अपराधों को देखते हुए ही शहर में महिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर युवतियों में जनजागरण का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-
#RahulGandhi का ट्विटर हैक, बीजेपी के कैलाश ने उड़ाया 'भद्दा' मजाक

केस-1 : डेटिंग साइट पर नाम, पता व फोटो डाले
निजी नौकरी करने वाली युवती के पीछे पड़े एक बदमाश ने उसे बदनाम करने के लिए उसका फोटो व नाम-पता इंटरनेट की किसी डेटिंग साइट पर डाल दिया, जिससे उस युवती का जीना दुश्वार हो गया। सोशल साइट्स, मोबाइल फोन तो ठीक उससे दोस्ती करने के इच्छुक लोग दफ्तर जा-जाकर भी उसे प्रताडि़त करने लगे, तब उसने पुलिस की शरण ली। विजय नगर स्थित एक मॉल में निजी कंपनी के दफ्तर में काम करने वाली 28 वर्षीय युवती की शिकायत पर कल रात पुलिस ने सर्वेश दयाल शर्मा नामक आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।



महिला ने पुलिस को बताया कि संदेही सर्वेश ने 11 नवंबर को इंटरनेट पर फास्ट-मीट डेटिंग साइट पर युवती के फोटोग्राफ के साथ ही उसका नाम, पता, मोबाइल नंबर व दफ्तर का पता तक अपलोड कर डाला। इसके बाद से ही लोग उससे फोन पर अश्लील व विचित्र बातें कर परेशान करने लगे थे। हाल ही में जब युवती के साथ डेटिंग करने के इच्छुक कुछ लोग घर व दफ्तर जाकर उसे परेशान करने लगे, तब युवती ने विजय नगर थाने पर शिकायत की। प्रकरण दर्ज करने के बाद पुलिस सर्वेश को खोज रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास के साथ ही आईटी एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई कर उसकी तलाश शुरू की है।

यह भी पढ़ें-
तलाक- तलाक-तलाक, शबाना ने खून से चीफ जस्टिस को लिखी दरख्वास्त!

केस-2: वाट्स एप पर भेजने लगा अश्लील सामग्री
बड़वानी के एक बदमाश ने इंदौर की एक युवती का मोबाइल नंबर जुटा लिया और वाट्स एप पर अश्लील मैसेज व सामग्री प्रेषित कर परेशान करने लगा। आखिर तंग आकर युवती ने एजेके थाने पर पूरे मामले की शिकायत की है। एजेके डीएसपी विनोद शर्मा के अनुसार राजेंद्र नगर केसरबाग रोड स्थित एक कॉलोनी में रहने वाली अनुसूचित जनजाति वर्ग की 27 साल की युवती की शिकायत पर कल शाम पुलिस ने पंकज लड्ढा निवासी बलवाड़ी (बड़वानी ) के खिलाफ छेड़छाड़ व एससी एसटी एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की है।



युवती ने पुलिस को बताया कि उस बदमाश ने किसी तरह युवती का मोबाइल नंबर जुटाया, फिर सोशल साइट्स व वाट्स एप पर उसे जोड़ते हुए 15 जुलाई से अश्लील मैसेज, फोटो व वीडियो प्रेषित कर उसे परेशान करने लगा। युवती ने फोन पर बात कर उसे समझाने की कोशिश की, तब भी उसकी हरकतें बंद नहीं हुई।

केस-3 : भाई के साथ मिलकर युवती को सता रहा
कॉलेज में पढऩे वाली युवती के पीछे पड़ा एक सिरफिरा अपने भाई के साथ मिलकर राह चलते अश्लील हरकत कर शादी करने के लिए दबाव डाल रहा है, पुलिस अब दोनों बदमाशों को खोज रही है। बाणगंगा पुलिस के अनुसार कलाली के पीछे की एक कॉलोनी में रहने वाली 22 वर्षीय युवती की शिकायत पर कल रात इलाके में ही रहने वाले दो भाइयों दीपक व अर्जुन के खिलाफ केस दर्ज किया है।



युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी दीपक 7 नवंबर को उसे रास्ते में रोककर शादी की बात करने लगा, तब युवती ने उसे फटकार दिया था। उस दिन के बाद से ही दीपक व उसका भाई अर्जुन आते-जाते युवती का पीछाकर अश्लील हरकत कर उसे सताने लगे हैं। कल जब बदमाशों ने सूने स्थान पर उस युवती को पकड़कर दुष्कर्म का प्रयास किया, तब उसने थाने पर लिखित शिकायत की है।

केस-4: किशोरी व दो युवतियों को सताने वाले धराए
शहर व देहात में तीन जगह राह चलते अश्लील हरकत करने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। भंवरकुआं टीआई शिवपाल सिंह कुशवाह के अनुसार विष्णुपुरी के एक होस्टल में रहने वाली 25 वर्षीय छात्रा ने शिकायत की थी कि क्षेत्र में ही रहकर किसी कॉलेज में पढ़ रहा अंकित श्रीवास्तव निवासी नागदा उसे अक्सर बुरी नीयत से परेशान कर रहा है। 26 नवंबर की दोपहर अंकित ने बीच सड़क पर उसे रोका व उह्लसकी गाड़ी की चाबी निकालकर अश्लील हरकत करने लगा। छात्रा ने विरोध किया तो बदमाश ने उसके साथ मारपीट कर डाली। पुलिस ने कल रात आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की है।

cyber crime

इसी तरह किशनगंज इलाके की चंद्र विहार कॉलोनी में रहने वाली 17 साल की किशोरी के साथ बुरी नीयत से छेड़छाड़ करने वाले अशोक पिता रमेश निवासी चंद्रविहार को कल रात गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की है। बेटमा में सनावद रोड पर रहने वाली 20 वर्षीय युवती की शिकायत पर कल रात बेटमा पुलिस ने विनय पिता लालताप्रसाद नामक बदमाश को हिरासत में लिया है। आरोपी ने कल शाम उस युवती को घर के पास ही रास्ते में रोका व अश्लील हरकत कर डाली थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned