आईडीए की 'अंधेरी योजना' अब नगर निगम करेगा रोशन  

Shruti Agrawal

Publish: Jul, 17 2017 05:31:00 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
आईडीए की 'अंधेरी योजना' अब नगर निगम करेगा रोशन  

स्कीम 134 में 450 स्ट्रीट लाइट हैं बंद, लोग हो रहे हैं परेशान, अब निगम सुधरवाएगा 

उत्तम राठौर @ इंदौर
आईडीए की स्कीम134 नगर निगम को हैंडओवर हो गई, लेकिन अंधेरे के साथ। यहां लगी स्ट्रीट लाइट में से अधिकतर बंद हंै। अब निगम बंद पड़ी 450 स्ट्रीट लाइट्स को सुधरवाएगा। निगम विद्युत विभाग के अनुसार तकरीबन 450  स्ट्रीट लाइट फिटिंग में से 85 प्रतिशत तक बंद हैं। इनके सुधार कार्य के टेंडर कर दिए हंै, जो फिटिंग नहीं सुधरेंगी, उसकी जगह नई लगाई जाएगी। 

एक महीने में हो जाएगी रोशनी
विद्युत विभाग के अफसरों के मुताबिक स्ट्रीट लाइट संधारण की टेंडर प्रक्रिया पूरी होने और वर्क ऑर्डर निकलते ही एक महीने में काम पूरा हो जाएगा। तय समय सीमा में काम कराने के लिए कड़ी शर्त टेंडर पास होने के बाद एग्रीमेंट के दौरान डालेंगे।

सुधरेगी सेंट्रल लाइट और हाईमास्ट
विद्युत विभाग एमआर 10 पर रेडिसन से बायपास तक लगी सेंट्रल लाइट भी सुधारेगा। यहां लगी तकरीबन 250 सेंट्रल लाइट में से 35 से 40 प्रतिशत तक बंद हंै। इस कारण रात में वाहन चालकों सहित आसपास की कॉलोनियों के रहवासियों को परेशानी होती है। निगम यहां लगे दो हाईमास्ट का भी संधारण करेगा।

47 लाख होंगे खर्च
स्ट्रीट लाइट, सेंट्रल लाइट और हाईमास्ट को सुधारकर चालू करने पर विद्युत विभाग लगभग 47 लाख रुपए खर्च करेगा। 

85 प्रतिशत तक लाइट हैं बंद
 आईडीए की स्कीम-134 नगर निगम को हैंडओवर हो गई है। यहां लगी तकरीबन 450 स्ट्रीट लाइट में से 85 प्रतिशत तक बंद है। इन्हें चालू करने के लिए महापौर-आयुक्त ने निर्देशित किया है। इसलिए लाइट्स का संधारण करने के लिए टेंडर जारी कर दिए हंै। इसके साथ ही रेडिसन से बायपास तक की सेंट्रल लाइट और हाईमास्ट को सुधारने का काम भी किया जाएगा। काम की समय सीमा 1 महीना रखी गई है। 

राकेश अंखड, प्रभारी सिटी इंजीनियर, विद्युत विभाग 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned