#GIS 2016: शामिल नहीं होंगे आदि गोदरेज, पत्नी की मौत से टला कार्यक्रम 

gaurav nauriyal

Publish: Oct, 19 2016 05:36:00 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
#GIS 2016: शामिल नहीं होंगे आदि गोदरेज, पत्नी की मौत से टला कार्यक्रम 

हाल ही में पत्नी परमेश्वर गोदरेज की मौत के बाद गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने अपना इंदौर दौरा रद्द कर दिया है।

इंदौर. इंदौर में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 21 से 23 अक्टूबर तक देश के कई कारोबारी घरानों के दिग्गज जुटने जा रहे हैं। इधर हाल ही में पत्नी परमेश्वर गोदरेज की मौत के बाद गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने अपना इंदौर दौरा रद्द कर दिया है। परमेश्वर इंडस्ट्री और सोशल सर्किल दोनों जगह बेहद पॉपुलर महिला थी। यहां तक कि इंडस्ट्री में लोग उन्हें 'गोदरेज' के 'ब्रांड फेस' के तौर पर पहचानते थे।

बीते 10 अक्टूबर को परमेश्वर गोदरेज का 70 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया था। वो अपने अंतिम समय तक अपने सोशल सर्विस के काम में सक्रिय रहीं। फेफड़े की बीमारी के चलते उनका निधन हुआ था। मध्य प्रदेश में पिछले साल अपनी भांजी नायरिका की शादी में भी वो शामिल नहीं हुई थी। नायरिका की शादी नवम्बर 2015 में होलकर राजघराने के युवराज यशवंतराव होलकर से हुई थी, जिसमें आदि गोदरेज भी शामिल हुए थे।



21 साल की उम्र में हुई मुलाकात
तकरीबन 75 हजार करोड़ के मालिक आदि गोदरेज का कारोबार दुनिया भर में 25 देशों में फैला हुआ है। परमेश्वर से आदि की मुलाकात 21 साल की उम्र में हुई थी और तब वो एयर इंडिया में बतौर एयर होस्टेस नौकरी कर रही थी। परमेश्वर गोदरेज अपनी लाइफ स्टाइल, फैशन और आर्ट के लिए ग्लैम वर्ल्ड में जानी जाती थीं। परमेश्वर एयर इंडिया की सबसे पहली एयर होस्टसएक रह चुकी हैं। आगे पढ़िए परमेश्वर से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट...


एअर इंडिया की पहली एयर होस्टेस
आज भले ही एअर होस्टेस की नौकरी को पूरी दुनिया के साथ-साथ हमारे देश में एक बेहतरीन करियर ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा हो, लेकिन ऐसा हमेशा से नहीं था। परमेश्वर गोदरेज एअर इंडिया की पहली एअर होस्टेस थीं। गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज से शादी से पहले वह एअर होस्टेस थीं। अपने स्टाइल, सोशल वर्क और फैशन सेंस के चलते वह अंतिम समय तक पेज थ्री की रौनक बनी रहीं। 70 साल की उम्र में भी परमेश्वर का पहनावा किसी न्यूकमर मॉडल से कम नहीं रहा।


समाजसेवी के साथ-साथ डिजाइनिंग
अधिकांश लोग उन्हें एक समाजसेवी के तौर पर जानते हैं, लेकिन उन्होंने धर्मात्मा जैसी फिल्मों में हेमा मालिनी के किरदार के लिए ड्रेस डिजाइनिंग का भी काम किया है। इसके अलावा बॉलीवुड सर्किल में वे खासी सक्रिय रहती थीं। परमेश्वर ग्लोबल लेवल पर एड्स से लड़ने वाले 'हीरोज प्रोजेक्ट' का हिस्सा रही। इस मुहिम की शुरुआत हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे ने की थी। उन्हें इस मुहिम में बिल और मिलिंदा गेट्स फाउंडेशन से भी खासी मदद मिलती रही।


parmeshwar godrej

ग्लैमरस ड्रेसिंग के चलते बनी पार्टियों की शान
परमेश्वर ग्लैम वर्ल्ड की पार्टियों में अक्सर नजर आती थी। खान (सलमान-शाहरुख़-आमिर), बच्चन और अंबानी फैमिली से परमेश्वर के करीबी रिश्ते रहे। वो ओप्रा विनफ्रे के भारत आगमन पर उनकी होस्ट थीं। उनके परिवार में पति आदि और तीन बच्चे निशा, फिरोजशा और तान्या दाबुश हैं।

parmeshwar godrej

...और ऐसे फंसी विवादों में परमेश्वर
वर्ष 2012 में अमेरिका की मशहूर टीवी होस्ट ओप्रा विन्फ्रे भारत आई थीं। ओप्रा के लिए परमेश्वर में अपने घर में शानदार पार्टी दी थी। पार्टी में श्यामक डावर और उनकी डांसिंग पार्टी को बुलाया गया था। शोरशराबे को लेकर पड़ोस में रहने वाले विधायक अमरीश पटेल ने इसकी शिकायत की थी। पार्टी शुरू होने के 15 मिनट बाद ही पुलिस ने पहली बार परमेश्वर के घर दस्तक दी। 5 हजार का जुर्माना दिया गया।

पुलिस के जाते ही कुछ देर तो म्यूजिक धीमा बजा लेकिन बाद में फिर तेज कर दिया गया। इसको लेकर पटेल ने फिर पुलिस से शिकायत की। दोबारा भी पुलिस ने किसी तरह पुलिस ने सुलह कराई। रात डेढ़ बजे फिर परमेश्वर के घर पहुंच गई। मीडिया ने जब पुलिस से घटनाक्रम के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वे ओप्रा विन्फ्रे को नहीं जानते। वे तो सिर्फ स्थानीय लोगों की शिकायत पर अपना काम कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned