Reliance Jio में पोर्ट कर सकते है आपकी सिम, ये हैं आसान स्टेप्स

Indore, Madhya Pradesh, India
Reliance Jio में पोर्ट कर सकते है आपकी सिम, ये हैं आसान स्टेप्स

इंदौर में मेट्रो टॉवर स्थित रिलायंस जियो के कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि दूसरी सिम जियो में आसानी से पोर्ट की जा सकती है।


इंदौर.
अगर आप अपनी मोबाइल सिम के नेटवर्क से परेशान है और किसी अन्य नेटवर्क से जुडऩा चाहते हैं, तो आसान स्टेप्स से यह कर सकते है। अगर रिलायंस के जियो 4 जी सर्विस की नि:शुल्क सेवा लेना चाहते हैं। तो यह भी अब मुमकिन है।
फ्री वॉयस कॉल और सस्ते 4 जी प्लान की वजह से अन्य कंपनियों पर भी सस्ते प्लान लाने का दबाव देखा जा रहा है। यह दबाव ग्राहकों की ओर से भी है, ग्राहक भी बाजार को देखकर अपना रूख बदल रहे हैं। दूसरी कंपनियां के सिम यूज कर रहे ग्राहक के लिए मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) के तहत अपना नंबर बदले बिना जियो की 4 जी सर्विस का उपभोग करने का रास्ता खुल गया है। इंदौर में मेट्रो टॉवर स्थित रिलायंस जियो के कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि दूसरी सिम जियो में आसानी से पोर्ट की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- तलाक- तलाक-तलाक, शबाना ने खून से चीफ जस्टिस को लिखी दरख्वास्त!

एमएनपी की मदद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों के उपभोक्ता रिलायंस जियो में अपना नंबर पोर्ट करवाने लगे है। इसके लिए रिलायंस जियो के कार्यालयों में जमकर भीड़ देखी जा रही है। इसके साथ ही जियो 4 जी का प्रिव्यू ऑफर भी मिलेगा। इससे वे बिना नंबर बदले ही अनलिमिटेड 4 जी डाटा और कॉल्स की सुविधा ले पाएंगे। एमएनपी शुल्क के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। प्रीपेड और पोस्ट पेड यूजर के लिए यह सुविधा उपलब्ध है।




ऐसे कराएं अपना नंबर पोर्ट...

स्टेप-1-
सबसे पहले फोन मैसेज बॉक्स में जाकर    लिखकर 1900 पर भेज दें।

स्टेप-2-
कुछ मिनटों में आपको मैसेज का जवाब आएगा। इसमें एक कोड दिया जाएगा।



स्टेप-3-
अब इस कोड के साथ अपना आईडी प्रुफ और पासपोर्ट साइज फोटो लेकर नजदीक के रिलांयस डिजिटल स्टोर जाएं।

स्टेप-4-
स्टोर में कोड दिखाएं और आईडी प्रुफ व फोटो दें।

स्टेप-5-
औपचारिक्ताएं पूरी होने के बाद आपको रिलायंस जियो 4 जी सिम कार्ड और प्रीव्यू ऑफर मिल जाएगा। वह भी बगैर नम्बर बदले।




ये हैं ऑफर डिटेल्स
जियो ने लॉन्चिंग के दौरान ग्राहकों को फ्री कॉलिंग और फ्री 4जी इंटरनेट ऑफर किया था। इसकी तारीख अब 31 मार्च तक बढ़ा दी गई है। पुराने यूजर्स के लिए ऑफर एक्सेटेंड हो जाएगा। इसी तरह जियो सिनेमा, म्यूजिक और अन्य एप्लीकेशन्स की सुविधा भी निशुल्क रहेगी। रिलायंस ने अपने टेलीकॉम वेंचर में करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए निवेश किए हैं। महज तीन महीनों में इसके ग्राहकों की संख्या 5 करोड़ पार हो गई है। जियो को लक्ष्य इस आंकड़े को 10 करोड़ पार करना है।

port your sim to reliance jio follow this steps

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned