खत्म नहीं हो रहा रैगिंग का कहर: स्कूल में बंदिश तो सड़कों पर चाकू दिखाकर झाड़ रहे सीनियरगिरी 

Indore, Madhya Pradesh, India
खत्म नहीं हो रहा रैगिंग का कहर: स्कूल में बंदिश तो सड़कों पर चाकू दिखाकर झाड़ रहे सीनियरगिरी 

आरोपी छात्र अपने आप को स्कूल में सीनियर बताकर घायल की स्कूल में रैगिंग ले रहे थे। जब वह स्कूल में रेंगिग नहीं ले पाए तो सड़क पर रोककर उसके साथ मारपीट की और चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। 

इंदौर. निजी स्कूल के छात्रों ने अपनी ही क्लास में नए आए एक छात्र को चौराहे पर पीट दिया। उसे चाकू दिखाकर धमकी दी कि हत्या कर देंगे। बताया जाता है कि आरोपी छात्र अपने आप को स्कूल में सीनियर बताकर घायल की स्कूल में रैगिंग ले रहे थे। जब वह स्कूल में रेंगिग नहीं ले पाए तो सड़क पर रोककर उसके साथ मारपीट की और चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। 

पुलिस के अनुसार हर्ष कटारिया निवासी डीआरपी लाइन की शिकायत पर उसके साथ ही क्लास में पढऩे वाले दूसरे चार छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उसके पिता संतोष कटारिया ने बताया कि हर्ष 11 वीं का छात्र है। उसे इसी सत्र में गरिमा विद्या विहार स्कूल में भर्ती कराया है। शनिवार को हर्ष स्कूल गया था। वहां पर उसे 11वीं के ही चार छात्रों ने घेर लिया था। वॉशरूम के बाहर उसे रोका तथा अपने आप को सीनियर बताते हुए उसकी रेङ्क्षगग लेने लगे थे। उनका कहना था कि जैसा वह कहेंगे उसे वैसा ही करना होगा, क्योकि वह चारों उससे पहले से ही स्कूल में पढ़ रहे हैं। इसी के चलते हर्ष से सीनियर हुए। 

पांच दिन पहले हुई थी चाकूबाजी की घटना
पांच दिन पहले ही स्कीम 140 में स्कूली छात्रों के बीच विवाद में 9वीं के छात्र ने 12 वीं के छात्र को चााकू मार दिया था। हर्षित पिता चंद्रप्रकाश अरोरा (16) निवासी बंगाली चौराहा के भाई का आरोपी छात्र से स्कूल में मामूली बात पर  विवाद हो गया था। इसके बाद 9वींं के छात्र ने फोन कर अपने से बड़ी क्लास के छात्र को बगीचे में मिलने के बहाने बुलाया और  अपने साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया।  12 वीं का एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे चाकू और पत्थर लगे थे।

हर्ष ने विरोध किया तो चारों ने उसके साथ गाली-गलौज की। इसी दौरान टीचर के आ जाने से वह चारों वहां से चले गए। इस घटनाक्रम के बाद हर्ष घर आ गया था। शाम को वह कोचिंग गया, वहां से वापस अपने घर लौट रहा था। गोराकुंड चौराहे के पास उसे आरोपी छात्रों ने अपने साथियों के साथ मिलकर घेर लिया था और स्कूल में हुई घटना को लेकर विवाद करने लगे थे। हर्ष ने विरोध किया तो सभी ने मिलकर उसे पीट दिया था। उसके साथ मारपीट करने के साथ ही चाकू निकालकर उसे धमकाया कि अगर उनकी बात नहीं मानी को वह उसे जान से मार देगा। इसी दौरान स्कूल के दूसरे छात्र भी वहां पहुंच गए थे। उन्होंने उसे आरोपियों से बचाया। हर्ष ने अपने पिता को सारी घटना के बारे में बताया तो वह उसे लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और कार्रवाई कर रही है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned