एयरटेल ने 7999 रुपए सालाना में इंटरनेट टीवी लांच किया

Industry
एयरटेल ने 7999 रुपए सालाना में इंटरनेट टीवी लांच किया

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एयरटेल का इंटरनेट टीवी किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकता है

नई दिल्ली। भारती एयरटेल की डायरेक्ट-टू-होम सेवा प्रदान करने वाली इकाई एयरटेल डिजिटल टीवी ने बुधवार को 'इंटरनेट टीवी' लांच किया, जो कि एंड्रायड टीवी द्वारा संचालित होती है। इस नई सेवा से ऑनलाइन कंटेट के साथ 500 से अधिक सैटेलाइट टीवी चैनल घरों में टीवी स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एयरटेल का इंटरनेट टीवी किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकता है और उपभोक्ता एक ही डिवाइस से पारंपरिक टीवी और स्मार्ट टीवी दोनों का आनंद उठा सकते हैं।

यह तीन महीने की डिजिटल टीवी ग्राहकी के साथ 4,999 रुपये में उपलब्ध है। साथ ही सीमित समय के लिए एक साल के लिए एयरटेल इंटरनेट टीवी की ग्राहकी 7,999 रुपए में उपलब्ध है। एयरटेल 'इंटरनेट टीवीÓ बुधवार से एक्सक्लूसिव रूप से अमेजन इंडिया पर उपलब्ध है।

भारती एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक (डीटीएच) सुनील तलदार ने बताया, 'ब्राडबैंड की बढ़ती पैठ से ऑनलाइन कंटेट की लोकप्रियता बढ़ी है, खासतौर से शहरी घरों में और एयरटेल इंटरनेट टीवी के साथ हम वेब की विश्वस्तरीय सामग्रियां लेकर आ रहे हैं, साथ ही और भी बहुत कुछ है। एयरटेल इंटरनेट टीवी के साथ नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, गूगल प्ले म्यूजिक, गूगल प्ले गेम्स, एयरटेल मूवी आदि कई सेवाएं प्रीलोडेड आएंगी।


एयरटेल का 12 महीने तक अनलिमिटेड डेटा देने वाला आॅफर झूठा : जिओ
फ्री अनलिमिटेट कॉल और डेटा देने वाली रिलायंस जिओ ने एयरटेल के अनलिमिटेड प्लान पर झूठा होने का आरोप लगाया है। जिओ ने टेलिकॉम रेगुलेटर से एयरटेल पर सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाने की मांग की है। जिओ ने 19 जनवरी को ञ्जक्र्रढ्ढ दी गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि एयरटेल ने हाल ही लॉन्च किए गए अपने टैरिफ प्लान्स में पूरे 'नियम और शर्तों' को खुलकर नहीं बताया है। जिओ की शिकायत है कि एयरटेल के प्लान्स अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डेटा देने वाले नहीं हैं।

TRAI के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन
जिओ ने अपने 5 पेज के शिकायती पत्र में TRAI को बताया है कि एयरटेल ने हाल ही में जारी किए गए स्पेशल टैरिफ प्लान्स में ग्राहकों को 'गुमराह' किया है। ऐसे में यह TRAI के आदेशों का खुलेआम 'उल्लंघन' है। गौरतलब है कि 4 जनवरी को एयरटेल ने एयरटेल 4जी में स्विच होने वाले ग्राहकों को 9,000 रुपये में 12 महीने के लिए मुफ्त डेटा उपलब्ध कराने के बारे में कहा था। कंपनी के मुताबिक प्रीपेड ग्राहक मौजूदा पैक के साथ 345 रुपए के स्पेशल टैरिफ वाउचर को एड-ऑन करके इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। ग्राहकों को इसमें फ्री अनलमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ ही 3जीबी डेटा दिया जाएगा। इसमें शर्त यह थी यह ऑफर या तो 4जी हैंडसेट ग्राहकों को मिलेंगे या उन पुराने ग्राहकों को मिलेंगे जो नया 4जी स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं।

ये है जिओ का आरोप
जिओ के मुताबिक एयरटेल ने फेयर यूजेज पॉलिसी को लागू किया है जिसके तहत प्रतिदिन 300 मिनट या प्रति सप्ताह 1200 मिनट (जो भी पहले हो) तक मुफ्त कॉल की सुविधा मिल सकती है। इसके बाद सभी तरह की कॉल्स 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज होगी। जिओ का कहना है कि एयरटेल के विज्ञापन में यह बात नहीं बताई है। जिओ का यह भी दावा है कि एयरटेल 3 जीबी फ्री डेटा की बात गलत कही है। क्योंकि इसके लिए ग्राहक को पहले 345 रुपए देने होंगे। वहीं, एयरटेल ने दावा है कि 9000 रुपए में 12 महीनों यानी 1 साल तक 3जीबी डेटा फ्री दिया जा रहा है। इसका खंडन करते हुए जिओ का कहना है कि इस प्लान के मुताबिक एयरटेल 28 दिन के लिए 3जीबी डेटा की कीमत 450 रुपए लेगी। इस तरह के किसी पैक की 12 महीनों तक इस्तेमाल किए जाने पर कीमत 5400 रुपए हो जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned