अखाड़े में उतरे ये आरक्षक, एसपी ने नवाजा

Premshankar Tiwari

Publish: Feb, 17 2017 06:52:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
अखाड़े में उतरे ये आरक्षक, एसपी ने नवाजा

आल इंडिया पुलिस चेंपियनशिप में शामिल हुए देवेंद्र उपाध्याय, एसपी महेंद्र सिंह सिकरवार ने किया पुरुस्कृत

जबलपुर।  शहर के पुलिसकर्मी अब खेलों में भी नाम कमा रहे हैं। दिनभर की व्यस्त ड्यूटी के बावजूद पुलिसकर्मी न केवल खेलों की प्रेक्टिस कर रहे हैं बल्कि प्रतियोगिताओं में भी शामिल होकर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। जिलास्तर से राज्यस्तर और राष्ट्रीस्तर तक उनका हुनर सराहा जा रहा है। ऐसे ही एक खिलाड़ी पुलिसकर्मी को उनके प्रदर्शन के लिए एसपी ने पुरुस्कृत भी किया। 


sp 2
कुश्ती में दिखाए करतब

जबलपुर पुलिस के आरक्षक देवेंद्र उपाध्याय को बचपन से ही कुश्ती का शौक था। वे लगातार अभ्यास भी करते थे और गाहे-बेगाहे दंगल में भी शामिल हो जाते थे। पुलिस की नौकरी में आए तो कसरत के लिए समय मिलना कम हो गया पर उन्होंने अपना शौक छोड़ा नहीं। जब भी समय मिलता है वे अखाड़े में उतर जाते हैं। अपने दांव-पेंचों से प्रतिद्वंद्वी पहलवान को चित करके ही दम लेते हैं। कुश्ती में अपने दमदार प्रदर्शन के बल पर उन्होंने विभाग का नाम कई बार रोशन किया। उन्होंने आल इंडिया पुलिस चेंपियनशिप में भी भाग लिया। 


एसपी ने किया पुरुस्कृत

65 वीं आल इंडिया पुलिस चेंपियनशिप में शामिल होने और कुश्ती में अच्छे प्रदर्शन पर उन्हें विभाग ने भी पुरुस्कृत किया। जबलपुर पुलिस अधीक्षक डा. महेंद्रसिंह सिकरवार ने उन्हें प्रमाणपत्र भेंटकर सम्मानित किया और आगे भी अच्छा प्रदर्शन कर बड़ी प्रतियोगिताओ में शामिल होने की उम्मीद जताई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned