जबलपुर की प्रमुख खबरें, देखें पत्रिका न्यूज बुलेटिन जून 20, 2017

Lalit kostha

Publish: Jun, 20 2017 05:00:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
 जबलपुर की प्रमुख खबरें, देखें पत्रिका न्यूज बुलेटिन जून 20, 2017

जबलपुर की बड़ी खबर, पत्रिका समाचार बुलेटिन 20 जून, 2017 को देखें

जबलपुर. 24 सप्ताह की ट्रेनिंग। हथियार चलाने, खेल और तमाम गतिविधियों का प्रशिक्षण दिया जाता है। द ग्रेनेडियसज़् रेजिमेंटल सेंटर के रिक्रूट को।
जबलपुर। कोई किसान का बेटा है तो किसी ने गरीबी में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की है। लेकिन अब वे देश वीर सपूतों में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कसम खाई है कि देश के दुश्मनों को वे चुन-चुनकर मारेंगे। भारत माता के हर अंग की रक्षा उनका पहला धर्म और कर्म होगा। उनके इस उत्साह और जोश को देखकर परिजन भी खुश हो गए। किसी पिता की आंखों में खुशी के आंसू आ गए तो किसी की मां ने अपने लाल को सीने से लगा लिया। दरअसल मंगलवार को जीआसी में नए जवानों का रिक्रूटमेंट सेरेमनी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें दो सौ से अधिक जवानों ने पासिंग आउट परेड़ में हिस्सा लिया।
----------------------
जबलपुर। विश्व योग दिवय 21 जून को पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर हुई है। योग से होने वाले स्वास्थ्य लाभ को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना इसका मुख्य उद्देश्य है। लेकिन अधिकतर लोगों को यह बोरियत का काम लगता है। ऐसे में नृत्य गुरु नीलांगी कलंत्रे ने एक अनूठा प्रयोग किया और अधिक से अधिक लोगों को योग के प्रति जागरूक करने का काम कर रही हैं। वे योग से दूर रहने वालों को क्लासिकल डांस के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ बता रही हैं। विश्व योग दिवस के अवसर पर पेश लाली कोष्टा की ये खास रिपोर्ट...


जबलपुर। छात्रवृत्ति के नाम पर करोड़ो का घोटाला हुआ और इस घोटाले की शिकायत इंजीनियरिंग छात्र संगठन ने कलेक्टर से लेकर राज्य सरकार से की। नतीजन इसकी जाँच हुआ और जाँच मे पाया गया कि संभाग के कई कालेजो ने फर्जी तरीके से छात्रवृत्ति निकाली है औऱ बाद मे फिर कॉलेजों ने गबन की राशि शासन को लौटा दी। छात्र संगठऩ का आऱोप है कि राशि लौटाने के बाद भी ये सभी कालेज घोटाले के मामले मे दोषी है पर इन पर कार्रवाही नही हुई। जिसको लेकर संगठऩ के प्रदेश अध्यक्ष विशाल बघेल सिर पर हैलमेट और पैर मे पेड़ पहनकर अपनी शिकायत कलेक्टर को देने पहुँचे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned